close button

200+ तीन अक्षर वाले शब्द – Teen Akshar Wale Shabd

नमस्कार दोस्तो अगर आप तीन अक्षर वाले शब्द खोज रहे है तो आप सही जगह पर है क्योंकि आज के शानदार आर्टिकल में हम जानने वाले है तीन अक्षर वाले शब्द ओ वो भी इंटरनेट के माध्यम से आज के समय मे बच्चे किताब/कॉपी से ज्यादे मोबाइल फोन यानी इंटरनेट में ज्यादा समय बिताते हैै।

इसलिए हमने सोचा कि हम उन सभी छात्रों को मोबाइल फोन में इंटरनेट के माध्यम से कुछ एडवांस सीखने का प्रयास किया जाए अक्सर जो छात्र NC, KG, LKG… कक्षा में होते है उनको विद्यालय में Homework तथा Exams में तीन 3 अक्षर वाले शब्द लिखने को मिलते है लेकिन बहुत सारे ऐसे छात्र है।

जिनको तीन अक्षर वाले शब्द 10 से 20 ही लिख पाते है जिनको आगे चलकर परीक्षाओं में परेशानी का सामना करना पड़ता है अगर आप भी एक छात्र है और आप चाहते है कि हम ज्यादे तीन अक्षर वाले शब्द याद कर पाये तो आपको हम बता दे आप बिलकुल सही जगह पर आए है।

हम पिछले अध्याय में सभी जानवरों का नाम और सभी फूलों का नाम पढ़ चुके है लेकिन इस पोस्ट में हम Teen Akshar Wale Shabd सीखने का प्रयास करेंगे जिसे बच्चों को समझने आसानी हो तो चलिये दिखते है।

तीन अक्षर वाले शब्द (Teen Akshar Wale Shabd)

three letter words in hindi

इस पोस्ट में हम Teen Akshar Wale Shabd टेबल के माध्यम से जानने का प्रयास करेंगे जिसमे हम 150 तीन अक्षर वाले शब्द जनेंगे जो सभी छात्रों को पढ़ने में काफी सहियोग मिलेगा।

[table id=89 /]

तीन अक्षर वाले शब्दों से वाक्य कैसे बनते है

  1. तीन अक्षर वाले शब्दों 
  2. मदन उधर मत जा।
  3. सदन यहाँ आ जा।
  4. रहत कहाँ जा रहा है।
  5. रमन शहद  लाया।
  6. ददन हस मत।
  7. नमक कम खा।
  8. मदन गजल बजा।
  9. वहां चपल रख।
  10. जहर मत खा।
  11. मदन गजल बजा।
  12. रजत यहां आओ।

हमने क्या सीखा –

अब तो आप जान गए होंगे कि तीन अक्षर वाले शब्द (Teen Akshar Wale Shabd) इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढ़े – 

Leave a Comment