close button

RTS TV APK Download | RTS TV App Kaise Download Kare Latest v18.9 [November 2022]

RTS TV APK Download 2022 : आज आपको हम बताएँगे की RTS TV App Download कैसे किया जाता है प्रत्येक साल की तरह से 2022 में भी आईपीएल शुरू हो चुका है IPL के 15वें सीजन 2022 का अनुसूची (schedule) IPL Governing Council द्वारा जारी कर दिया गया है।

जिसमे इस साल 10 टीमें होंगी और कुल 74 मैच खेले जाएंगे इस साल के IPL सीजन की शुरुआत 2 अप्रैल 2022 को शुरू हो रहा है।

आईपीएल के नाम सुनते ही बच्चे से लेकर बड़े तक सभी क्रिकेट देखने वाले लोग अपने अपने कामो को जल्दी जल्दी निपटाते है ताकि आईपीएल के पूरा मैच बिना किसी फिक्र के देख देख पाए बहुत सारे लोग आईपीएल के आनंद अपने स्मार्टफोन फोन लेना चाहते है।

जिसके लिए गूगल पर सर्च करते रहते है की फ्री IPL कैसे देखे अगर आप भी उनमें से एक है तो आप RTS TV App Download करके पूरे फ़्री में आईपीएल लाइव सीरीज का मजा ले सकते है।

अगर आप इस ऐप्प को प्लेस्टोर पर ढूढेंगे तो आपको नजर नही आएगा आपको RTS TV से गूगल से डाउनलोड करना पड़ेगा RTS App Download कैसे करें इसका पूरा प्रोसेस इस पोस्ट में जानेंगे इसलिए पोस्ट को अंत तक ध्यान से पढ़ें।

RTS TV App क्या है – RTS TV APK in Hindi

RTS App Download Kaise Kare

यह एक एंड्राइड मोबाइल ऍप्लिकेशन है इसके माध्यम से आप किसी भी प्रकार के प्रोग्राम जैसे, News, Movies, Web Series, Cricket Sports आदि का फ्री में आनंद ले सकते है।

इसके अलावा आप दुनिया भर में चल रहे सभी टीवी चैनल फ्री में लाइव देख सकते हैं जैसे कि वर्ल्ड कप, आईपीएल टूर्नामेंट, T20 आदि आप RTS TV Apk Download करके देख सकते है।

App NameRTS APK
Versionv16.8
Size5.20 MB
DeveloperRTS Radio Télévision Suisse | More Programs
LicenseFree
SupportedAndroid 9.0
CategoryEntertainment
Downloads5M+

यह ऐप्प अभी इंटरनेट पर नई आयी है जो आईपीएल में धामाल मचाई है इसके माध्यम से ही बहुत से लोग आईपीएल देख रहे है जिसके वजह से इसका Downloading दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है।

इसका बिसेस यह कारण है जहां दूसरे Apps में लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए हमे सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है जिसमे पैसे देने होते है वही RTS TV Apk में बिना पैसा दिया फ्री में Live Cricket Match देख पाते है।

RTS TV App Download कैसे करें

RTS TV गूगल Play store पर नही है क्योंकि यह गूगल के पॉलिसी के खिलाफ है इसलिए आपको इसे गूगल से डाउनलोड करना पड़ेगा RTS TV Apk Download करने के लिए नीचे दिया गया आसान स्टेप्स को फॉलो करें।

Step-1. सबसे पहले अपने मोबाइल में क्रोम ब्राउजर खोलें और गूगल पर “RTS Tv Download” लिखकर सर्च करें।

Step-2. अब आपके सामने कई सारी वेबसाइट आ जायेगी आपको rtstvapk.xyz वेबसाइट पर क्लिक करना है।

Step-3. अब आप आसानी से RTS Tv App Download कर सकते हैं और उसे इंस्टॉल करकें उसका फायदा उठा सकते हैं।

Note:- RTS TV ऐप गूगल की पॉलिसी के मुताबिक नहीं है इसलिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है और गूगल प्ले स्टोर को ऐप डाउनलोड करने का सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है इसलिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है या नहीं है इस बारे में कहना मुश्किल है।

भारतीय कानून के तहत किसी भी ओरिजनल कंटेंटकी Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है औऱ हम किसी भी इस तरह की वेबसाइट या फिर एप्लीकेशन का पूर्ण रूप से विरोध करते है यह जानकारी सिर्फ आपको Apps के बारे में बताने के लिए है।

RTS TV App Install कैसे करें

आपने देखा होगा कि जब भी आप गूगल प्लेस्टोर से किसी भी को डाउनलोड करते है तो वह ऑटोमेटिक ही आपके फोन में इनस्टॉल हो जाता है लेकिन गूगल से किसी भी ऐप्प को डाउनलोड करने के बाद आपको खुद से इनस्टॉल करने पड़ता है जिसमे आपको पर्मिसन को कुछ सेटिंग में करना पड़ता है तभी आप उस ऐप्प को अपने फोन में इस्तेमाल कर पर पाएंगे।

अगर आप RTS TV Download कर लिया है तो उसकी इनस्टॉल प्रक्रिया नीचे दिया गया आप फॉलो कर सकते है।

Step-1. RTS TV App Download करने के बाद फ़ाइल डाउनलोड मैनेजर जाए और उस App पर क्लिक करें।

Step-2. आपको क्लिक करते ही इनस्टॉल करने का ऑप्शन दिख जाएगा इनस्टॉल बटन पर क्लिक करना है।

Step-3. अब आपके सामने Setting खुल जाएगी अब आपको Unknown Source के ऑप्शन को Enable करना है जिसके बाद ही आप इस ऐप्प को इंस्टॉल कर पाएंगे।

Step-4. इतना करते ही आरटीएस टीवी इनस्टॉल होना शुरू हो जाएगा फिर आप इसे इस्तेमाल कर पाएंगे।

RTS TV App Update कैसे करें

जैसा ही हम जानते है सभी ऐप्प का अपडेट आता रहता है लेकिन यहाँ बात आती है कि गूगल से डाउनलोड किया हुआ ऐप्प को अपडेट कैसे करें तो आपको हम बता दे कि इस तरह के ऐप्प को अपडेट करने बहुत ही आसान होता है जिसमें आपको पहले ऐप्प को ओपन करना है।

फिर उसमें Update का नोटिफिकेशन दिख जाएगा उस पर क्लिक करके कर पाएंगे अगर यह तरीका काम नही कर रहा है तो नीचे बताया गया तरीके को फॉलो करें।

Step-1. आपको पहले पुराने वाले आपके मोबाइल में इनस्टॉल RTS TV App को Uninstall कर देना है।

Step-2. फिर गूगल पर जाना है वहाँ सर्च बॉक्स में RTS TV App Latest Version Download लिखकर सर्च करना है।

Step-3. सबसे पहले ही वाला वेबसाइट rtstvapp.xyz को ओपन करना है आपके सामने Latest Version Download का बटन दिख जाएगा उस बटन पर क्लिक करते ही आप आसानी से RTS TV App New Version Download कर पाएंगे।

Step-4. अब आप ऐप्प को अपने फोन में इनस्टॉल करके नए वर्जन का आनंद ले सकते है।

RTS TV पर लाइव क्रिकेट कैसे देखें

जयदेतर RTS TV लाइव टीवी देखने के लिए ही किया जाता है लेकिन जब भी भारत मे आईपीएल, वर्ल्डकप जैसी मैचे शुरू होती है तो इसका क्रेज हो भी ज्यादा बढ़ जाता है और Downloading बढ़ती जाती है।

RTS TV Download करने के बाद बहुत सारे लोग जानना चाहते है RTS TV पर लाइव मैच कैसे देखें तो आइये इसके बारे में जानते है।

Step-1. सबसे पहले RTS TV App को ओपन कर लेना है।

Step-2. आपके सामने होम स्क्रीन पर Cricket का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।

Step-3. अब आपके सामने कई सारे स्पर्ट्स चैनल्स देखने लगेंगे Star Networks चैनल पर जाए और जैसा कि हम जानते है कि Star Sports Hindi या Star Sports 1 HD चैनल पर आईपीएल का लाइव चलता हैं (अगर कोई लाइव मैच चल रहा है तो आपको नोटिफिकेशन में दिख जाएगा जैसे चित्र में आईपीएल के लोगो देख रहा है आप वहां से डायरेक्ट देख सकते है।

Best RTS TV Alternative Apps 

अगर आपके फोन में RTS TV सही से काम नहीं कर रहा है या किसी भी तरह के एप में समस्या है तो आप इसके जगह पर इसके Alternative एप को इस्तेमाल कर सकते है उसमे भी आप RTS TV की तरह सभी फीचर्स का आनंद फ्री में ले सकते है

  • Disney+Hotstar
  • ThopTV Apk
  • PikaShow Apk
  • OREO TV
  • Titanium TV Apk
  • TeaTV APk
  • Hotstar Mod Apk
  • HD Streamz App
  • RedBox App

FAQ

Q : RTS Tv ऐप से क्या फ्री में आईपीएल देख सकते है?

Ans : जी हाँ, RTS टीवी एक फ्री मोबाइल ऐप है इसके माध्यम से आप आईपीएल फ्री में देख सकते है, इसके अलावा आप किसी भी तरह के क्रिकेट मैच भी बिलकुल फ्री में देख सकते है।

Q : RTS Tv ऐप किस देश का है?

Ans : RTS Tv एक भारतीय ऐप है।

Q : RTS Tv ऐप प्ले स्टोर पर क्यों नहीं है?

Ans : RTS टीवी गूगल की पॉलिसी के मुताबिक नहीं है इसलिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।

Disclaimer :

यह वेबसाइट आरटीएस टीवी ऐप की मालिक नहीं है, हमने यह पोस्ट केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखी है, ऐसे ऐप या वेबसाइटों का उपयोग करना बिल्कुल गलत है जो पायरेसी या अवैध सामग्री प्रदान करते हैं और हम इसका बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते हैं इस एप के जगह पर आप Hotstar, Amazon prime video, Netflix इत्यादि बेस्ट और सुरक्षित OTT प्लेटफोर्म को इस्तेमाल कर सकते है।

Related Posts –

Leave a Comment