close button

Roposo App किस देश का है और इसका मालिक कौन है

दोस्तों आज आपको हम बताएंगे कि Roposo App किस देश का है और Roposo App का मालिक कौन है टिकटोक भारत मे बैन होने के बाद सभी टिकटोक यूजर्स को काफी निराशा हुआ सभी लोग टिकटोक जैसे एप्प इंटरनेट ढूढ रहे है तो आपको हम बता दे कि रोपोसो ऐप्प भारत के सभी शॉर्ट्स वीडियो मेकिंग एप्प में सबसे पहले स्थान पर है इसका प्लेस्टोर पर डाउनलोडिंग 100 मिलियन से भी ज्यादा है।

इस एप्प को आप टिकटोक का एडवांस लेवल एप्प कह सकते है क्योंकि रोपोसो एप्प पर भी कई सारे शॉर्ट्स वीडियो के कैटेगरी दिया रहता है जिसमे आप अपने मुताबिक कैटेगरी चुनकर वीडियो देख सकते है अगर आपको केवल कॉमेडी वीडियो ही देखना है तो Comedy वाले कैटेगरी को चुनकर आप केवल कॉमेडी वीडियो का आनंद ले सकते है।

आपको बता दे कि इस तरह का फीचर आपको टिकटोक में दिखने को नही मिलता था आप आप शॉर्ट्स वीडियो देखना पसंद करते है तो आप Roposo एप्प का इस्तेमाल कर सकते है इस एप्प में लगभग 15 भाषा मे वीडियो उपलब्ध है आप अपने बोली के अनुसार वीडियो देख पाएंगे इस एप्प का प्लेसत पर 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया और प्लेस्टोर पर इस एप्प का 4.2 का रेटिंग मिला है।

अगर आप इस एप्प पर शॉर्ट्स वीडियो बनाते है तो आपको कॉइन्स मिलते है जिसे आप पैसे में कन्वर्ट करके पैसे एकाउंट में भेज सकते है सभी लोग जानना चाहते है कि Roposo App किस देश का है और Roposo App का मालिक कौन है अगर आप भी इस प्रश्न का उत्तर जानने के लिए उत्सुक है तो पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

Roposo App क्या है

Roosi app ka malik koun hai

जबसे भारत में टिकटोक Banned हुआ है भारतीय कंपनी भी कुछ शार्ट विडिओ मेकिंग ऐप बनाई है हाल ही में कुछ दिन पहले जब ये Roposo App आया है यह भी टिक टोक जैसा ही शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप है लेकिन इसमें आप अपने पसंद के वीडियो देख सकते है क्योकि इसमें कई सारे ऑप्शन दिया रहता है।

जिसे आपको कॉमेडी वीडियो पसंद है तो आप कॉमेडी का ऑप्शन चुन सकते है इसके बाद आपको केवल कॉमेडी वीडियो ही दिखाई देगी लेकिन ये सब टिकटोक में नहीं था।

Roposo App किस देश का है

रोपोसो एप्प काफी फेमस हो रहा है इसका ज्यादा मसहूर होने का कारण यह है की Roposo App भारत देश का है इस एप्प को Glance कंपनी द्वारा बनाया गया है देखा जाए तो टिकटोक जाने के बाद कई सारे एप्प आ गए है लेकिन ये Roposo App का स्थान सबसे ऊपर है जिसकी Playstore पर डाउनलोड 100 मिलियन तक पहुंच गई है।

जहाँ तक की टिक टोक ऐप में डाटा चोरी होने का खतरा था लेकिन इस Roposo ऐप में कोई खतरा नहीं है आप वीडियो बनाकर पब्लिश कर सकते है यह कंपनी अपना डाटा किसी के साथ सेयर नहीं करती है।

Roposo App का मालिक कौन है

मिडिया के अनुसार Roposo App को तीन लोगो ने मिलकर बनाया है जिनका नाम Mayank Bhangadia (CEO), Avinash Saxena और Kaushal Shubhank है इसलिए Roposo App का मालिक किसी एक को नही कह सकते है ये तीनो IIT दिल्ली का छात्र रह चुके है और इन्ही तीनो ने मिलकर Roposo एप्प को बनाया है।

इस एप्प को साल 2014 में ही बना लिया गया था लेकिन उस समय इन सब एप्प्स की ज्यादा मांग नहीं था इसलिए उनको शुरुआत में कामयाबी नहीं मिल पायी फिर जैसे ही टिक टोक बंद हुआ तो लोगो को इसी के जैसा कोई ऐप्प चाहिए था यह अवसर अच्छा था ऐप को पब्लिश करने का फिर Roposo App के टीम ने इसे लंच करने की सोची गयी।

10 जून 2020 को Roposo App को एंड्राइड और IOS के लिए Playstore पर पब्लिश कर दिया जिसका नतीजा अभी आप देख सकते है अब तो आप जान गए होंगे की इसका मालिक कौन है अगर आप इसे यूज़ करने की सोच रहे है तो हम बता दे की इसका कोई फ़िलहाल में सटीक ऑनर तीन है और इस ऐप को भारतीय ने बनाया है और इससे कोई डाटा चोरी का खतरा भी नहीं है इसलिए इस ऐप को यूज़ करना चाहिए इससे भविष्य में कोई परेशानी नहीं होगी।

Roposo App Download और Install कैसे करें

अगर आप रोपोसो एप्प को डाउनलोड करना चाहते है और इसे इस्तेमाल करना चाहते है आपको मालूम नही है कि इसे डाउनलोड कैसे करना है तो नीचे बताये गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर सकते है।

स्टेप-1 सबसे पहले आपको प्लेस्टोर ऐप्प को ओपन करना है और उसके सर्च बॉक्स में Roposo लिखकर सर्च करें या लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप-2 सबसे पहले वाले एप्प पर क्लिक करके डाउनलोड करे और फिर उसे अपने फोन में इनस्टॉल कर ले।

स्टेप-3 सभी पर्मिसन Allow करके एप्प को ओपन करे अब आप रोपोसो एप्प को इस्तेमाल कर सकते है।

FAQ – अक्सर पूछे जाने वाला सवाल

Roposo App किसने बनाया है?

रोपोसो एप्प को Glance कंपनी द्वारा बनाया गया है जो एक भारतीय कंपनी है।

Roposo App का मुख्यालय कहाँ है?

रोपोसो एप्प का मुख्यालय भारत की राजधनी दिल्ली के गुड़गांव क्षेत्र में है।

Roposo App का Owner कौन है?

रोपोसो ऐप्प का ओनर तीन लोग है जिसका नाम Mayank Bhangadia (CEO), Avinash Saxena और Kaushal Shubhank है।

क्या Roposo App को इस्तेमाल करना सेफ है?

जी हां ! रोपोसो एप्प को इस्तेमाल करना सेफ है क्योंकि इस एप्प का मालिक भारतीय है इससे आप बिना किसी वजह के आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।

अब तो आप समझ गए होंगे कि Roposo App किस देश का है और Roposo App का मालिक कौन है इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट Roposo App के बारे में आपको पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

More Articles:-

Leave a Comment