close button

Prabhat Satta Matka: प्रभात सट्टा मटका कैसे खेला जाता है

Prabhat Satta Matka: क्या आपको पता है कि प्रभात सट्टा मटका कैसे खेला जाता है ओर इससे खेलने से कितने पैसे मिलते है Prabhat Satta Matka एक प्रकार का गेम है जो काफी मशहूर है और इसे काफी बड़े दर्जे पर खेला जाता है ओर लोग इससे पैसे भी जीतते है।

हालांकि की यह गेम भारत में banned है इसे इंडिया में रहकर खेलना गैरकानूनी है इसके द्वारा भी काफी लोग अपना नाम ओर एड्रेस छिपाकर कानून के नजर से छिपकर ऑनलाइन खेलते है कुछ समय यह गेम ऑनलाइन नही बल्कि ऑफलाइन खेला जाता था।

कुछ दिन बाद समय बीतता गया और लोग इस गेम को ऑनलाइन सिस्टम आ गया जिससे लोग ऑनलाइन खेलने लगे इससे लोगो को भी कोई दिक्कत नही होती है कोई भी आदमी अब अपने घर बैठे मोबाइल से इंटरनेट के माध्यम से Prabhat Satta Matka वाला गेम खेल सकता है।

लेकिन इस गेम को खेलना आपके लिए खरतनाक साबित हो सकता है इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Prabhat Satta Matka क्या होता है इसे कैसे खेला जाता है ओर इससे खेलने से कितने पैसे मिलते है जानेंगे पूरी जानकरी ध्यान रखें: यह पोस्ट केवल जानकारी के लिए लिखा गया है हम Prabhat Satta Matka के खुलाफ़ है इससे खेलने का हम बिल्कुल सुझाव नही देंगे।

Prabhat Satta Matka क्या है

Prabhat Satta Matka

प्रभात सट्टा मटका एक तरह का गेम है जिसे देश-विदेशो के लोग बड़े पैमाने पर खेलते है और काफी ज्यादा मुनाफा भी कमाते है इस गेम में आपको कोई अंक (Numbar) गेस करना पड़ता है अगर वही अंक सट्टा के रिजल्ट में आ जाता है तो आप गेम जीत जाते है और आपको काफी ज्यादा पैसे मिलते है।

प्रभात सट्टा मटका का ऑफिसियल वेबसाइट www.prabhatsattamatka.com है ये 2014-11-10 में बनी थी यानी ये 7 वर्ष पुरानी वेबसाइट है आपको बता दे कि इस वेबसाइट पर हर महीने लगभग 10 लाख लोग विजिट करते है यह वेबसाइट काफी मसहूर है।

Prabhat Satta Matka Time Table

चलिये पहले जान लेते है कि Prabhat Satta Matka Time Table क्या है आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रभात सट्टा मटका दिन में ओपन करने का वक्त 01:30 pm बजे है तथा बंद होने का वक्त 03:00 pm है।

Prabhat Satta Matka
Prabhat Satta Matka Time Table

Prabhat Satta Matka Night Time यानी प्रभात सट्टा मटका रात को ओपन करने का वक्त 07:30 pm बजे है और बंद होने का समय 08:00 pm है आप इसी के बीच मे Prabhat Satta Matka खेल सकते है इसके बारे में अच्छी तरह से टाइम टेबल नीचे दिया गया है।

Prabhat Satta Matka कैसे खेला जाता है 

How To Play Prabhat Satta Matka Game: इस गेम में आपको नम्बर (Number) को गेस करना पड़ता है यानी पहले से ही किसी नम्बर (अंक) को अनुमान लगाना पड़ता है कि इस समय कौन सा नम्बर खुल सकता है  Prabhat Satta Matka में क्या आप सकता है।

नम्बर लगते के पश्चात आपको उसी नम्बर पर पैसे लगाने होते है कुछ समय बाद आपका आपके द्वारा गेस किया गया नम्बर Satta Matka में वही नम्बर खुल जाता है तो आप जीत जाते है और आपको आपके लगाए गये पैसे का कई गुणा ज्यादा पैसे मिलते है।

Prabhat Satta Matka गेम खेलना क्या लीगल है

प्रभात सट्टा मटका गेम  दुनिया भर में काफी मसहूर है इसे बड़े पैमाने में लोग खेलते है और पैसे भी जीतते है अब आप यहाँ तक पढ़ते हुए आ गए है तो आपको ये भी जान लेनी चाहिए कि क्या Prabhat Satta Matka गेम खेलना क्या लीगल है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह भारत मे बिल्कुल लीगल नही नही है यानी इस गेम को भारत मे खेलना गैरकानूनी है।

अगर आप खेलते हुए पकड़े जाते है तो आपको सजा भी हो सकती है यानी अगर हम सीधी भाषा मे बोले तो यह गेम काफी खतरनाक साबित हो सकता है इससे आपकी जिंदगी भर की कमाई जा सकती है इसलिए हम सट्टा खेलने का बिल्कुल समर्थन नही देते है।

Prabhat Satta गेम क्यो खेलते है

Prabhat Satta गेम खेलने का सिर्फ एक ही मकसद है और वो है ज्यादा पैसे कमाना इससे आपका पैसा तो कई गुना हो जाता है ओर आपके पास ज्यादा पैसा भी हो जाता है लेकिन हम आपको बता दे कि जैसे-जैसे आप गेम खेलते जायेगे वैसे-वैसे आपकी लालच बढ़ती चली जायेगी इसका अंजाम बाद में भोगना पड़ सकता है।

इसी लिए पैसे कमाने का कोई छोटा रास्ता मत खोजिए आप ईमानदारी से मेहनत कीजिये आपकी मंजिल जरूर मिल जाएगी अपको बता दे कि भारत सरकार द्वारा सट्टा जैसे गेमों को Banned कर दिया है लेकिन इसके बाद भो लोग इससे खेलना बंद नही किये है Prabhat Satta Matka गेम को बड़े पैमाने पर बहुत सारे लोगो द्वारा खेला जा रहा है।

Prabhat Satta जैसा ओर कौन-कौन गेम है

आपको हम बता दे कि प्रभात सट्टा मटका के अलावा कोई सारे गेम मौजूद है जैसे उदाहरण के तौर पर- Kalyan Matka, Bombay Bazar, Kalyan Night Matka, Milan Matka, Time Bazar, Main Mumbai Day, Super Kalyan, Superme Day, Rajdhani Day , Rajadhani Night, Sagar Day, Sagar Night इत्यादि गेम मौजूद है।

Prabhat Satta रिजल्ट कैसे देखें

पहले के समय मे यानी 90 के दशक में इसका रिजल्ट आपके टेलीफोन द्वारा खुले हुए नम्बर से पता होता था लेकिन आज के समय मे आप ऑनलाइन देख सकते है जी हां अगर आपको सट्टा में अपना लगये हुआ दाव का रिजल्ट पता अपना घर बैठें मोबाइल में इंटरनेट के माध्यम से कर सकते है।

प्रभात सट्टा मटका में खुले हुए नम्बर को जानने के लिए एजेंट के पास कांटेक्ट करके पता कर सकते है इस खुले हुए नम्बर से को काफी लिखकर रंख ले क्योंकि अगर आप भविष्य में कही फिर सट्टा लगाने आये तो ये नम्बर आपको जितने में काफी मदद करेगा लेकिन हम अभी भी कहेंगे कि यह सट्टा गेम खेलना गैरकानूनी है ओर हम इसको खेलने का बिल्कुल समर्थन नही देंगे आगे आपकी मर्जी।

Prabhat Satta गेम खेलने से कितने पैसे मिलते है

प्रभात सट्टा गेम खेलकर लैस पैसे जितने का कोई निश्चित अनुमान नही है अगर आपका नसीम अच्छा है और आपके द्वारा गेस किया गया नंबर रिजल्ट में आ जाता है तो जितना पैसे लगाए है उसका 3 से 4 गुना भी आ सकता है इसका कोई सही अनुमान नही होता है कभी कम तो कभी हो जाता है।

Prabhat Satta गेम से जुड़ी कुछ जरूरी बातें

सट्टा ओर जुआ जैसे गेमों में अक्सर फ्रॉड ज्यादा होता है इसलिए अगर आपके पास कोई unknown numbar से कॉल या मैसेज आता है ओर आपसे आपकी बैंक ओर डेबिट कार्ड से जुड़ी चीजो का डिटेल देने के लिए कहता है तो आप सावधान हो जाइए क्योंकि यह फ्रॉड भी हो सकता है आपके अकॉउंट के सारे पैसे भी गायब हो सकते है इसलिए अगर इस प्रकार के कॉल या फिर मैसेज आये तो आपको बैंक डिटेल्स नही देना चाहिए।

Disclaimer

इस पोस्ट में बताई गई एक-एक शब्द केवल आपकी जानकारी के लिए है इसलिए हम आपको इस प्रकार का सट्टा ओर जुआ खेलने का बिल्कुल सलाह नही देंगे क्योंकि यह गैरकानूनी है इस लिए आपको कोई शॉर्टकट तरीका के जगह पर कोई अच्छा कार्य करके पैसा कमाये इसी में सबका भलाई है 

निष्कर्ष –

अब तो आप जान गए होंगे कि Prabhat Satta Matka क्या होता है इसे कैसे खेला जाता है ओर इससे खेलने से कितने पैसे मिलते है इत्यादि जानकारी इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

अगर आपको Prabhat Satta के बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढ़े – 

4 thoughts on “Prabhat Satta Matka: प्रभात सट्टा मटका कैसे खेला जाता है”

Leave a Comment