close button

Photo Ka Background Change Karne Wala App Download | फोटो का बैकग्राउंड बदलने वाला ऐप

दोस्तों आज इस पोस्ट में आपको बिलकुल आसान तरीको से Photo Ka Background Change Karne Wala App के बारे में बताऊंगा इसे जानकर आप किसी भी फोटो के पीछे का बैकग्राउंड बिलकुल आसानी से बदल सकते है और वो भी कुछ ही सेकंड में Photo Ka Background Change Karne Wala Apps कौन कौन से है जानने के लिए पोस्ट पर अंत तक बने रहे।

आज के समय में हर व्यक्ति स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहा है , बहुत सारे लोगो को अपने फोन में अलग-अलग पोज से सेल्फी या फोटो शूट करने का शौक होता है ऐसे लोग तरह तरह के विचित्र जगहों पर जाकर अपना फोटो शूट करते है और सोशल मीडिया पर शेयर करते है जिसने को ढेर सारे लाइक्स और कमेंट्स मिलते है। 

लेकिन जिन लोगो के पास एक अच्छा कैमरा वाला स्मार्टफोन होने के बावजूद भी उनके अलग-बगल अच्छी लोकेशन(जगह) नहीं होता है इनसे वो सुन्दर बैकग्राउंड वाला फोटो शूट कर सकें ऐसे लोग Best  Photo Ka Background Change Karne Wala App खोजते रहते है। 

ताकि उनके शूट किये गये फोटो के पीछे एक अच्छा बैकग्राउंड दिखे जो एक ऐक्ट्रेटिव लगे, जिसे सोशल मीडया पर शेयर किया जाये तो ढेर सारे लाइक्स और कमेंट्स मिले अगर आप एक बढ़िया Photo का बैकग्राउंड चेंज करने वाला Apps की तलाश में है तो अब आपका तलाश ख़त्म हुआ इस पोस्ट में आपको Photo Ka Background Change Karne Wala App जानकारी देंगे।

Photo Ka Background Change Karne Wala App 

Photo Ka Background Change Karne Wala App Download

अगर आप इन्टरनेट पर Photo Ka Background Change Karne Wala Apps की तलाश करें तो आपको बहुत सारे ऐप्स दिखने को मिल जायेगा, लेकिन उनमे अधिक्तर ऐप से फोटो का बैकग्राउंड चेंज करने के लिए आपसे पैसे मांगे जाते है इसके अलावा आपको कुछ ऐप ऐसे मिलेंगे जो सही से काम नहीं करते है लेकिन यहाँ आपको 100% Working Photo का बैकग्राउंड चेंज करने वाला फ्री Apps के बारे में बताएँगे।

1.Teleport – photo editor

हमारे लिस्ट में सबसे ऐप Teleport है जिसका काम केवल फोटो का बैकग्राउंड हटाना, बालों का कलर और फेस फ़िल्टर जैसे फीचर्स दिए गये है इस ऐप को प्ले स्टोर पर काफी ज्यादा पसंद किया गया है, इसका वर्तमान में 50 लाख से अधिक लोगो ने प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है 51 MB का इस ऐप की लोकप्रियता का अंदाजा इससे लगती है की इसे प्ले स्टोर पर 4.0* की रेटिंग मिली है।

Photo Ka Background Change Karne Wala App Download

 इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दे की Teleport App को Teleport Future Technologies, Inc Developers द्वारा बनाया गया  है इस ऐप में फोटो का बैकग्राउंड चेंज करने के लिए इसमें कई सारे बेहतरीन डिजाईन दिया गया है आइये अब स्टेप बाई स्टेप जानते है की Teleport App से फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदलें। 

Teleport App Se Photo Ka Background Change Kaise Kare

Step-1. सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से Teleport App को अपने फोन में इनस्टॉल कर ले। 

Step-2. फिर अ[[पसे कुछ परमीशन माँगा जायेगा उसे Allow करके App को ओपन करना है।

Photo Ka Background Change Karne Wala App Download

Step-3. इसके बाद आपके सामने ऐप डेसबोर्ड ओपन हो जायेगा, आपके आपने पहले की फोटो शूट कर लिया और उस फोटो का बैकग्राउंड हटाना चाहते है तो आपको गैलेरी के आइकॉन पर क्लिक करना है।

Photo Ka Background Change Karne Wala App Download

Step-4. अब आपको अपने गैलरी से उस फोटो को चुनना है जिसका आप बैकग्राउंड हटाना चाहते है, उसके बाद फोटो को जितना चाहते है क्रॉप करके ऊपर सही के आइकॉन पर क्लिक करें।

Step-5. इसके बाद अब कुछ प्रोसेसिंग होगा फिर आपका फोटो दिखने लगेगा, आपके सामने कई सारे ऑप्शन दिखेगे जैसे, Background, Hair Color, Collage 3*3 आदि आइये इन तोनो फीचर्स के बारे में समझते है।

  • Background :- इस फीचर्स के माध्यम से आप अपने फोटो के पीछे का बैकग्राउंड अपने इन्छा अनुसार बदल से सकते है।
  • Hair Color :- अगर आपको अपने बालों का रंग बदलना है तो आपको इस फीचर्स का इस्तेमाल करना होगा इसमें आपको कई सारे कलर दिए गए है।
  • Collage 3*3 :- इस फीचर्स से आप एक ही फोटो को 9 तरीको से डिज़ाइन कर सकते है। 

Step-6. अगर आपको फोटो का केवल बैकग्राउंड हटाना है तो Background के ऑप्शन पर क्लिक करें। 

Step-7. अब ऑटोमैटिक आपके फोटो के पीछे का बैकग्राउंड बदल जायेगा, आपको फोटो के निचे कई सारे बैकग्राउंड डिजाईन देखने को मिलेंगे आप अपने अनुसार चुन सकते है।

Step-8. अगर आपको Custom Background यानि कोई गैलरी में डाउनलोड किया फोटो को आप अपने फोटो के पीछे लगाना चाहते है तो Custom Background वाले ऑप्शन में जाना है और Set custom background क्लिक करके गैलेरी से अपना बैकग्राउंड इमेज सेलेक्ट कर लें।

Photo Ka Background Change Karne Wala App Download

Step-9. फोटो को चुनने के बाद ऑटोमैटिक आपके फोटो के पीछे चुना गया बैकग्राउंड लग जायेगा।

Step-10. अब आपके इस इमेज को गैलेरी में सेव करने के लिए स्क्रीन पर दिख रहा डाउनलोड के आइकॉन पर क्लिक करें, पुनः एक बार और सबसे ऊपर वाले डाउनलोड के ऑप्शन को चुने उसके बाद सफलतापूर्वक फोटो गैलेरी में सेव जो जाएगी।

2.PicsArt Photo and Video Editor

फोटो एडिट करने वाले लोगो के बिच पीकार्ट का नाम कोई नया ऐप नहीं है बल्कि पुराना और काफी बेहतरीन ऐप है इसके माध्यम से आप केवल फोटो का बैकग्राउंड ही नहीं बदल सकते है बल्कि अपने अपने शूट किये गये फोटो का एक परफेक्ट और Stylish look दे सकते है वर्तमान सामय में PicsArt App को काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है।

Photo Ka Background Change Karne Wala App Download

PicsArt App बिलकुल फ्री है और इसमें कई सारे ऐसे फीचर्स दिए गये है जो आपको प्रीमियम ऐप में देखने को मिलते है पीकार्ट पर आये नए उपडेट के बाद पहले के अपेक्षा इसमें कई सारे फीचर्स ऐड किये गये है।

अगर गूगल प्ले स्टोर के हिसाब से देखे तो इस ऐप को 50 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे है, 41 MB का इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.2* की रेटिंग मिली है जो एक बेहतरीन रेटिंग मानी जाती है आइये PicsArt App के कुछ बेहतरीन फीचर्स और इससे फोटो का बैकग्राउंड किसे बदला जाता है इसके बारे में जानते है।

PicsArt Features:

  • PicsArt ऐप में आप चित्रों और लोकप्रिय फोटो प्रभावों के लिए ट्रेंडिंग फ़िल्टर दे सकते है।
  • गानों के साथ हमारे उपयोग में आसान वीडियो संपादक के साथ वीडियो बना सकते है और संपादित भी कर सकते है जो एक बढ़िया फीचर्स है।
  • किस भी फोटो का बैकग्राउंड को हटाने के लिए बैकग्राउंड इरेज़र का इस्तेमाल कर सकते है।
  • PicsArt एक बढ़िया फीचर दिया है जिसमे आप किसी ऑब्जेक्ट निकालें टूल के साथ चित्रों को साफ़ कर और अवांछित वस्तुओं को हटा सकते है।
  • लाखों क्यूरेट की गई, निःशुल्क छवियों का उपयोग करें या अपने स्वयं के चित्रों को संपादित करें।
  •  यहाँ टेक्स्ट के लिए 200+ डिज़ाइनर फ़ॉन्ट के साथ फ़ोटो में टेक्स्ट जोड़ सकते है। 
  • एक पर पर्फेस्ट हेयर लुक के लिए हेयर कलर चेंजर, मेकअप स्टिकर और बहुत कुछ के साथ सेल्फी को रीटच भी कर सकते है। 
  • हमारे एआई-संचालित स्मार्ट चयन टूल के साथ पृष्ठभूमि को ब्लोर कर सकते है। 
  • त्वरित रूप से फ़्लिप करें और फ़ोटो क्रॉप करें।
  • चित्रों में स्टिकर जोड़ें और अपने स्वयं के स्टिकरबना सकते है। 

PicsArt Se Photo Ka Background Change Kaise Kare

Step-1. सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से PicsArt App को अपने फोन में इनस्टॉल कर ले। 

Step-2. फिर ऐप को ओपन करें ऐप को ओपन करने के लिए गूगल या फेसबुक के आइकॉन पर क्लिक करें या ऊपर दिया गया skip के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step-3. अब आपको निचे दिया गया प्लस(+) के आइकॉन पर क्लिक करके background का ऑप्शन चुनना है।

Step-4. इसके बाद आपके सामने बैकग्राउंड के लिए कई सारे इमेज दिखेंगी आपको उसमे किसी एक इमेज को चुन लेना है।

Step-5. इसके बाद आपके फोटो के पीछे का बैकग्राउंड सफलताप्रुवक बदल जाएगी उसके बाद आप उस इमेज को ऊपर दिया गया Arrow पर क्लिक करके सेव कर सकते है।

Conclusion

बहुत सारे ऐसे लोग है Best Photo Ka Background Change Karne Wala App Download चाहते है इस लेख में आपको फोटो एडिट करने वाला ऐप के बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

Related Posts :-

Leave a Comment