close button

मोबाइल से Ringtone Kaise Download करें पूरी जानकरी 2022 में

दोस्तो आज के इस नये पोस्ट में जानने वाले है कि मोबाइल से Ringtone Kaise Download करें तथा अपने मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करें जब हम कही ग्रुप में बैठे होतें है तो किसी के मोबाइल में कॉल आता है जिससे उसका रिंगटोन सुनाई देता है।

एक बात आपके मन मे जरूर आया होगा कि हम अपने मोबाइल में सांग वाला रिंगटोन कैसे सेट करें आपने देखा होगा कि मोबाइल पहले से रिंगटोन मौजूद होता है जिसमे ज्यादा तक केवल म्यूजिक होता है लेकिन हम चाहते है कि अपने मन पसंद का Ringtone Kaise Download करते है।

अगर आप भी चाहते है कि आप अपने मनपसंद रिंगटोन डाउनलोड करना चाहते है तो पोस्ट को अंत तक पढ़े क्योंकि इसमें हम Ringtone Kaise Download करें तीन तरीको से जानेगें तथा अपने मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करें इसे भी जानेंगे तो चलिए बिना देरी किये शुरू करते है।

Ringtone क्या होता है

Ringtone download kaise Karen
Ringtone डाउनलोड कैसे करें

Ringtone Kya Hota Hai : हम आपकी जानकरी के लिए बता रिंगटोन किसी भी गाने का एक छोटा सा क्लिप होता है यानी रिंगटोन दुनिया के किसी भी गाने का 25 से 30 सेकेंट का कटा हुआ क्लिप होता है।

जिससे हम अपनी फोन में incoming calls यानी जब हमारे मोबाइल पर किसी का भी कॉल आता है तो ये गाने का क्लिप यानी रिंगटोन बजता है अब चलिये जानते है कि अपने मनपसंद Ringtone Kaise Download करें।

फ्री में Ringtone Kaise Download करें

अगर आप अपने मोबाइल से रिंगटोन डाउनलोड करना चाहते है तो आप तीन तरीको से कर सकते है पहला गूगल के माध्यम से, दूसरा यूट्यूब के माध्यम से ओर तीसरा एप्प्स के माध्यम से हम इस पोस्ट में तीनों तरीको से डाउनलोड करना सीखेंगे इसलिए आपको पोस्ट को लास्ट तक पढ़ना होगा तभी आप अच्छी तरह से Ringtone Download करना सीख सकतें है।

गूगल के माध्यम से Ringtone Kaise Download करें

चलिये पहले जान लेते है की गूगल से Ringtone Kaise Download करें इसके लिए सबसे पहले आपको Google पर जाकर आपको सर्च करना है Zedge.net या लिंक पर भी क्लिक करके डायरेक्ट वेबसाइट पर जा सकते है इसके बाद आपको  Web Browser के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Ringtone download kaise Karen

वेबसाइट खुलने के बाद आपके Ringtone के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने Trending Ringtone यानी नया गाना का रिंगटोन दिखने लगेगा अगर आप चाहे तो किसी पर क्लिक करके रिंगटोन आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

अगर आपको किसी गाने का डिमांड हैं ये यानी आप किसी ओर॒ की तलाश कर रहें है तो आपको सर्च के बटन पर क्लिक करना है और जो भी Ringtone Download करना चाहते है उसे सर्च करना है फिर उस रिंगटोन पर  क्लिक कर देना है।

Ringtone download kaise Karen

अब आपके सामने दो ऑप्शन दिखाई देगा आपको नीचे वाले Use the browser पर क्लिक कर देना है अब आपके Ringtone Download करने का ऑप्शन दिखने लगेगा डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके रिंगटोन डाउनलोड कर सकते है।

मोबाइल में Call Recording कैसे होता है पूरी जानकारी 

App के माध्यम से Ringtone Kaise Download करें

अब जानते है कि एप्प से Ringtone Kaise Download करें इसके लिए आपको सबसे पहले प्लेस्टोर पर जाना है ओर वहां पर सर्च करना है Zedge या आप लिंक पर क्लिक करके भी जा साकते है इस एप्प को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लेना है फिर ओपन करना है।

सबसे पहले आपको कुछ Policy को Agree कर लेना है फिर आपसे Paid का ऑप्शन देगा लेकिन आप उसे Start Skip Trail पर क्लिक कर दे क्योंकि हमें फ्री में चलना है अब आपके सामने ऍप्लिकेसन अच्छी तरह से खुल जायेगा।

Ringtone download kaise Karen

आपको तीन लाइन पर क्लिक करना है और फिर Ringtones के ऑप्शन पर क्लिक करना है अब आपके सामने नये नये गानों का Ringtones दिखने लगेंगे आप इसे भी डाउनलोड कर सकते है लेकिन अगर आप किसी ओर रिंगटोन की तलाश कर रहें है।

तो आपको सर्च के बटन पर क्लिक करके अपना मनपसंद रिंगटोन सर्च करें इसके बाद आपको जो अपने सर्च किया है उस पर क्लिक करना है अब आपके सामने डाउनलोड का बटन दिखने लगेगा उस पर क्लिक करें अब आपको कई सारे ऑप्शन मिलेंगे।

अगर आप चाहे तो बिना डाउनलोड किये Ringtone, Alam ओर Notifications आदि लगा सकते है लेकिन अगर आपको रिंगटोन डाउनलोड करके लगाना है तो आपको Save to media foldar पर क्लिक कर मीडिया में सेव कर सकते है।

YouTube के माध्यम से Ringtone Kaise Download करें

चलिये अब अंतिम में जान लेते है कि YouTube से Ringtone Kaise Download करें इसके लिए आपको अपने मोबाइल मौजूद YouTube App को ओपन करना होगा।

Ringtone download kaise Karen

उसके बाद अपना मन पसंद रिंगटोन सर्च करना होगा फिर रिगटोन को प्ले करें और Share के ऑप्शन पर क्लिक करें फिर Copy Link पर क्लिक कर लिंक को कॉपी कर ले उसके बाद आप दो तरीको से इस रिंगटोन को डाउनलोड कर साकते है।

पहला तरीका –

Ringtone download kaise Karen

आपको google पर जाना है और वहां पर सर्च करना है y2mate.com इसके बाद आपको कॉपी किया हुआ लिंक पेस्ट कर देना है उसके आपको थोड़ा सा नीचे आना है और mp3 का ऑप्शन पर क्लिक करना है अब आपके सामने डाउनलोड का बटन दिख जाएगा इससे आप आसनी से Ringtone Download कर सकते है।

दूसरा तरीका –

Ringtone download kaise Karen

आपको इस ट्रिक में आपको vidmate app की जनरूरत पड़ेगी जैसा कि हमने ऊपर के पैराग्राफ में बताया था कि आपको यूट्यूब रिंगटोन के Share के ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद आपके सामने कई सारी एप्प्स दिख जाएगी।

उसमे आपको vidmate पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आप mp3 का ऑप्शन चुन लें फिर डाउनलोड के बटन पर क्लिक कर दे अब ये रिंगटोन डाउनलोड होने लगेगा।

फ्री में Vidmate Apk Download Kaise Kare पूरी जानकारी

अपने मोबाइल में Ringtone कैसे सेट करें

अब जान लेते है कि अपने मोबाइल में Ringtone कैसे सेट किया जाता है इसके लिए आपको सबसे पहले आपको मोबाइल Setting में जाना है Sound and vibration पर क्लिक करना है फिर Ringtone के ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद आपको Sim Card चुने की आप किसमें लगाना चाहते है।

उसके बाद ऊपर प्लस के आइकॉन पर क्लिक करके अपना रिंगटोन का लोकेसन चुन लें फिर done पर क्लिक कर दे अब आपके मोबाइल में रिंगटोन लग चुका है आने वाले इनकमिंग कॉल में आपका रिंगटोन सुनाई देगा।

हमने क्या सीखा

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि फ्री में Ringtone Kaise Download Karen तथा अपने मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करें इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें

अगर आपको Ringtone Download के बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढ़े – 

Leave a Comment