close button

Mitron App किस देश का है और इसका मालिक कौन है

आज आप जानेंगे कि Mitron App किस देश का है और Mitron App का मालिक कौन है जब से भारत में TikTok बंद हुआ है तब से बहुत से लोगो में खलबली मच गई वैसे तो टिकटोक पर बहुत से ऐसे भारतीय यूजर थे उनका Followers 40 मिलियन से भी अधिक था और वह बहुत मशहूर भी हो गए थे।

जब से ये बंद हुआ है तब से इतना Followers का क्या फायदा जब ये बंद हो लेकिन TikTok भारत में बंद होने कारण था की वह एक चाइनीज App था और वह भारतीय लोगो का मोबाइल का डाटा चोरी करता था इसलिए भारत सरकार ने TikTok को Banned कर दिया।

टिकटोक बैन होने के बाद भारत मे बहुत से Apps टिकटोक के मुकाबले चल रही है जैसे, MX TakaTak, Likee, Vigo आदि शामिल है लेकिन एक App ऐसा है जो बहुत ज्यादा ही चल रहा है जिसका नाम Mitron App है यह एक टिकटोक जैसे ही शार्ट वीडियो मेकिंग एप्प है जिसके माध्यम से आप 15 सेकेंड का टिकटोक जैसे शार्ट वीडियो बनाकर फेमस हो सकते है।

मित्रों और टिकटोक ऐप्प दोनों के इंटरफेस में ज्यादा अंतर देखने को नही मिलता हैं क्योंकि दोनों ऐप्प में लगभग सेम कोडिंग किया गया है आज के समय के सभी भारतीय एक अपने देश का ऐप्प ढूढ रहे है ताकि उनके साथ धोखाधड़ी न हो सके उन लोगो के लिए मित्रों ऐप्प एल अच्छा शार्ट मेकिंग वीडियो शेरयिंग प्लेटफार्म साबित हो सकता है  

अगर आप जानने के लिए उत्सुक है कि Mitron App किस देश का है और Mitron App का मालिक कौन है तो पोस्ट को अंत तक पढ़े इसमें आपको मित्रों ऐप्प से जुड़ी पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Mitron App किस देश का है

Mitron App Ka Malik Koun Hai

कुछ दिन पहले जब ये Mitron App मार्केट में आया है और यह बहुत मसहूर हो रहा है जिसका डाउनलोड अभी तक 50 लाख से भी ऊपर हो गया है इसका ज्यादा मसहूर होने का कारण यह है की Mitron एक भारतीय App माना जा रहा है लेकिन आपको पता होना चाहिए की इस App भारत में नहीं बनाया गया है बल्कि भारतीय मिडिया के अनुसार इस App को पास्किस्तान में बनाया गया है।

Mitron ऐप्प को इरमान सेख द्वारा बनाया गया है इस App इरफ़ान शेख के कंपनी Qboxus द्वारा बनाया गया है इस App पहला नाम Tiki Tiki था Qboxus कंपनी किसी भी App का Dublicate एप्लीकेशन तैयार करती है यह कंपनी TikTok का जैसा एप्लीकेशन बनाई है जैसा, आप TikTok पर वीडियो बनाते थे वैसे ही इस App पर वीडियो बनाकर पब्लिश कर सकते है।

Mitron App भारतीय App है क्योंकि इस एप्लीकेशन का किसी भारतीय ने इस ऐप्प का पूरा Source Code मात्र 34$ में मतलब लगभग ₹2500 में इसका पूरा Source Code खरीद लिया है और उसका नाम बदलकर इस एप्लीकेशन का नाम Mitron रख दिया गया है।

उसके बाद जब से लोगो के मालूम चला है कि मित्रों ऐप्प इंडिया का है तब से लोग इसे काफी पसंद कर रहे है हालांकि इस ऐप्प का Source Code बिकने के बाद इसमें काफी बदलाव किया गया है Qboxus कंपनी का ऑनर इरफ़ान शेख का कहना था की मेरे Source Code को खरीदकर इसमें अपने हिसाब से बदल सकते है।

लेकिन इसके Logo और नाम के अलावा और किसी भी चीज में बदलाव नहीं हुआ और इसे Playstore पर पब्लिश कर दिया गया है भले ही Mitron App का ऑनर भारतीय है लेकिन इसे पाकिस्तानी कंपनी Qboxus द्वारा Devlopment किया है।

Mitron App का मालिक कौन है

Mitron App टिकटोक की तरह की शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप्प है जिसके माध्यम से आप TikTok की तरह शार्ट वीडियो बना सकते है और मशहूर हो सकते है मिडिया के अनुसार Mitron App का मालिक शिवांक अग्रवाल है जो कप्यूटर साइंस से (BTech) किये है और रुड़की से IIT किये है और समय के साथ-साथ Softwere इंजीनियरिंग में काफी ज्यादा योग्यता हासिल किये है।

यह इसके अलावा और भी कंपनियों में काम भी किये है जैसे – Winshuttle, Vedantu और KaBloom आदि कंपनियों में काम किये है और अभी Oyeofeet कंपनी का Co-Founder Of CEO है अगर आप टिक टोक App पर वीडियो बना चुके है तो आपको ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योकि यह सेम TikTok की तरह नजर आता है और इसका इस्तमाल लगभग TikTok के ही जैसा किया जाता है।

जब Mitron App को पब्लिश किया गया तो 1 महीने में किसका डाउनलोड 5 मिलियन से ज्यादा हुआ और इसका रेटिंग 4.7 तक गया यह आपको जानना जरुरी है की इस App को 2 जून 2020 को Playstore से हटा दिया गया था जिसका कारण था।

Privacy Policy और कुछ Security का कारण जिसके कारण Playstore से हटाया गया था बाद में कुछ सुधार करने के बाद उसे अपडेट किया गया और फिर Playstore पर पब्लिश किया गया जिसके कारण Playstore पर फिर से वापस आ गया है और आप Playstore से डाउनलोड कर सकते है।

Mitron App Download कैसे करें

Mitron ऐप्प को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है आप प्लेस्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है मित्रों ऐप्प का डाउनलोड करने का प्रोसेस जानने के लिए नीचे बताये गए आसान स्टेप्स को फॉलो करें।

स्टेप-1 सबसे पहले अपने फोन में प्लेस्टोर ऐप्प को ओपन करें और वहां सर्च बॉक्स में Mitron सर्च करें या लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप-2 सबसे ऊपर वाला ऐप्प को डाउनलोड करके आसानी से Mitron App को Download कर पाएंगे।

Mitron App का Source Code कैसे खरीदें

अगर आप Developer है और आप Mitron App का Source Code Buy करना चाहते है तो नीचे बताये गए स्टेप को फॉलो कर सकते है।

स्टेप-1 सबसे पहले आपको गूगल में Codecanyon.net वेबसाइट ओपेन कर लेना है।

स्टेप-2 अब आपको इस वेबसाइट के सर्च बॉक्स में TicTic लिखकर सर्च करना है।

स्टेप-3 सबसे पहले आपको टिकटिक ऐप्प का सोर्स कोड दिख जाएगा जिस कोड से Mitron ऐप्प बना है।

स्टेप-4 आपके सामने इसका प्राइस 43$ देख जाएगा यानी भारतीय मुद्रा में ₹3200 रुपये होंगे नीचे Add to Cart पर क्लिक करके इस Source code को ख़रीद सकते है और अपना खुद का ऐप्प बनाकर लाखो रुपये कमा सकते है।

FAQ – अक्सर पूछे जाने वाला सवाल

Mitron App किसने बनाया है?

Mitron App को इरफ़ान शेख की कंपनी Qboxus द्वारा बनाया जो एक पाकिस्तानी कंपनी है लेकिन अब इसे एक भारतीय ने खरीद लिया है जिससे अब इस एप्प पर पाकिस्तान सर कोई हक नही है।

Mitron App का Owner कौन है?

मित्रों ऐप्प का ओनर शिवांक अग्रवाल है।

क्या Mitron App को इस्तेमाल करना सेफ है?

जी हां ! मित्रों ऐप्प को इस्तेमाल करना सेफ है क्योंकि इस एप्प का मालिक भारतीय है जिससे आप बिना कुछ सोचे इसे इस्तेमाल कर सकते है।

अब तो आप समझ गए होंगे कि Mitron App किस देश का है और Mitron App का मालिक कौन है इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

More Articles:-

3 thoughts on “Mitron App किस देश का है और इसका मालिक कौन है”

Leave a Comment