Mitron App Kaun Se Desh Ka Hai पूरी जानकारी 2020 में

दोस्तों चलिए जानते है की Mitron App Kaun Se Desh Ka Hai जब से भारत में Tik Tok बंद हुआ है तब से बहुत से लोगो में खलबली मच गई वैसे तो TikTok पर बहुत से ऐसे भारतीय यूजर थे उनका Followers 40 मिलियन से भी अधिक था और वह बहुत मशहूर भी हो गए थे जब से ये बंद हुआ है तब से इतना Followers का क्या फायदा सब ये बंद हो लेकिन TikTok भारत में बंद होने कारण था की वह एक चाइनीज App था और वह भारतीय लोगो का मोबाइल का डाटा चोरी करता था इसलिए भारत सरकार ने TikTok को Banned कर दिया।

Mitron App Kaun Se Desh Ka Hai

जबसे भारत में TikTok Banned हुआ है तब से बहुत से Apps TikTok के मुकाबले चल रही है लेकिन एक App ऐसा है जो बहुत ज्यादा ही चल रहा है जिसका नाम Mitron App है अपने तो सुना ही होगा वैसे तो बहुत से लोगो से अपने सुना होगा की यह Mitron App भारतीय App है लेकिन क्याँ यह सही में भारतीय App है इस आर्टिकल में Mitron App इससे जुड़ी सारी बाते को अध्धयन करेंगे जैसे – Mitron App यह किस देश का है तथा इसका मालिक कौन है और भी बाते इस आर्टिकल में जानेंगे तो चलिए शुरू करते है।

Mitron App Kaun Se Desh Ka Hai पूरी जानकारी

दोस्तों हाल ही में कुछ दिन पहले जब ये Mitron App आया है और इसका या बहुत मसहूर हो रहा है जिसका डाउनलोड अभी तक 50 लाख से भी ऊपर हो गया है इसका ज्यादा मसहूर होने का कारण यह है की यह भारतीय App है लेकिन आपको पता होना चाहिए की इस App भारत में नहीं बनाया गया है बल्कि भारतीय मिडिया के अनुसार इस App को पास्किस्तान में बनाया गया है।

जिनका नाम इरमान सेख द्वारा बनाया गया है इस App इरफ़ान शेख के कंपनी Qboxus द्वारा बनाया गया है इस App पहला नाम Tiki Tiki था Qboxus कंपनी किसी भी App का Dublicate एप्लीकेशन तैयार करती है यह कंपनी TikTok का जैसा एप्लीकेशन बनाई है जैसा आप TikTok पर विडिओ बनाते थे वैसे ही इस App पर वीडियो बनाकर पब्लिश कर सकते है।

अब बताते है क्योकि लोग कहते है की Mitron App भारतीय App है इसका वजह यह की इस एप्लीकेशन का किसी भारतीय ने उसका पूरा Source Code खरीद लिया है वो भी मात्र 34$ में मतलब लगभग 2500 में इसका पूरा Source Code खरीद लिया है और इस एप्लीकेशन का नाम Mitron रख दिया गया है और इसे काफी ज्यादा मसहूर किया जा रहा है इसका Source Code बिकने के बाद इसका नाम और लोगो का बदलाव किया गया।

Qboxus कंपनी का ऑनर इरफ़ान शेख का कहना था की मेरे Source Code को खरीदकर इसमें अपने हिसाब से बदल सकते है लेकिन इसमें लोगो और नाम के अलावा और किसी भी चीज में बदलाव नहीं हुआ और इसे Playstore पर पब्लिश कर दिया गया है भले ही इस App का ऑनर भारतीय है लेकिन इसे बनाया है पाकिस्तानी कंपनी ही

अब तो आप जान गए होंगे की Mitron App Kaun Se Desh Ka Hai और अगर आप इसे यूज़ करने की सोच रहे है तो हम बता दे की इसका कोई फ़िलहाल में कोई सटीक ऑनर नहीं है क्योकि इसको पाकिस्तानी कंपनी ने बनाया है ऊपर दी गई जानकारी में सबकुछ बता दिया गया है लेकिन हम अपने हिसाब से बता दे की जिसका चीज का कोई सटीक ओवर नहीं होता है ऐसे इस्तमाल करने से बचना चाहिए और वो चीज ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाती है वह कभी भी नस्ट हो सकती है।

Mitron App का मालिक कौन है?

Mitron App TikTok की तरह की शार्ट विडिओ मेकिंग App है जिसके जड़िये आप TikTok की तरह शार्ट वीडियो बना सकते है और मशहूर हो सकते है अगर आप टिक टोक App पर वीडियो बना चुके है तो आपको ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योकि यह सेम TikTok की तरह नजर आता है और इसका इस्तमाल लगभग TikTok के ही जैसा किया जाता है।

mitron app ka malik kaun hai

भारत के मिडिया के अनुसार Mitron App का ओनर शिवांक अग्रवाल है जो कप्यूटर साइंस से (BTech) किये है और रुड़की से IIT किये है और समय के साथ-साथ Softwere इंजीनियरिंग में काफी ज्यादा योग्यता हासिल किये है और कोई कंपनियों में काम भी किये है जैसे – Winshuttle, Vedantu और KaBloom आदि कंपनियों में काम किये है और अभी Oyeofeet कंपनी का Co-Founder Of CEO है।

जब Mitron App को पब्लिश किया गया तो 1 महीने में किसका डाउनलोड 5 मिलियन से ज्यादा हुआ और इसका रेटिंग 4.7 तक गया यह आपको जानना जरुरी है की इस App को 2 जून 2020 को Playstore से हटा दिया गया था जिसका कारण था Privacy Policy और कुछ Security का कारण जिसके कारण Playstore से हटाया गया था बाद में कुछ सुधार करने के बाद उसे अपडेट किया गया और फिर Playstore पर पब्लिश किया गया जिसके कारण Playstore पर फिर से वापस आ गया है और आप Playstore से डाउनलोड कर सकते है।

हमनें क्या पढ़ा –

इस आर्टिकल में हमने पढ़ा Mitron App Kaun Se Desh Ka Hai और Mitron App का मालिक कौन है?इसके के बारे में बहुत से आसान शब्दों में बताया गया है ताकि आपको अच्छी तरह समझ में आ सके।

दोस्तो कैसा लगा ये पोस्ट Comment Box में जरूर बताएं ओर आपका कोई सवाल है तो Comment Box में पूछ सकते है।

अगर ये Post अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढे –

Previous articleMobile Me Hindi Typing Kaise Kare नया तरीका 2020 में
Next articleRoposo App Kis Desh Ka Hai और इसका मालिक कौन है
नमस्कार दोस्तों, मैं Nishant Singh, HindiSikho (हिंदी सीखो) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक BCA का छात्र हूँ मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बहुत अच्छा लगता है। इस ब्लॉग पर आपको रोज मोबाइल, तकनीक, कुछ अलग, कंप्यूटर, क्रिकेट स्पोर्ट्स, सोशल, पैसे कमाए इससे जुड़ी जानकारियां मिलती रहेगी मेरी आपसे नम्र निवेदन है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here