close button

Live Cricket TV HD App Download कैसे करें –  Live Cricket TV Apk Download

अगर आप Live Cricket TV HD App Download करना चाहते है तो इस लेख पर बने रहे है क्योकि इस लेख में आपको हम Live Cricket TV HD ऐप कैसे डाउनलोड किया जाता है इसके बारे में बताएँगे आज के समय में सभी लोग क्रिकेट मैच को अपने मोबाइल फोन में देखना पसंद कर रहे है, चाहे वो आईपीएल, टी20 या वर्ड कप हो।

किसी भी तरह के क्रिकेट मैच लो अधिकतर लोग अपने स्मार्टफोन में देखते है, बहुत सारे लोग लाइव आईपीएल मैच देखने के लिए Live Cricket TV HD App Download कैसे करें इसके बारे में जानना चाहते है तो आइये इसके बारे में स्टेप बाई स्टेप जानते है।

Live Cricket TV HD क्या है 

Live Cricket TV HD App Download kaise karen

Live Cricket TV HD एक एंड्राइड ऐप है, इस ऐप पर किसी भी तरह का क्रिकेट मैच जैसे- आईपीएल, टी20, वर्डकप, टेस्ट मैच आदि देश में चल रहे कोई क्रिकेट मैच का लाइव टेलीकास्ट बिना किसी भी तरह के चार्ज दिये, इस ऐप के माध्यम से फ्री में अपने स्मार्टफोन में देख सकते है। 

लाइव क्रिकेट मैच की वजह से इस ऐप का दिन प्रतिदिन डाउनलोड बढ़ता ही जा रहा है और यह इन्टरनेट काफी फेमस हो रहा है इसका सिर्फ एक है की यह सब कुछ फ्री में प्रोवाइड करता है।

Live Cricket TV HD App Download कैसे करें 

अगर आप Live Cricket TV HD ऐप डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर ढूंढेगें तो मिल जाएगा, पर अगर आप भारत से है तो इस ऐप को प्ले स्टोर पर भारत में बैन किया गया है इसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते है, इसे डाउनलोड करने के लिए गूगल पर किसी वेबसाइट का सहारा लेना पड़ेगा। 

आइये आपको बताते है की गूगल से Live Cricket TV HD App Download कैसे करें, इसके बारे में जानने के लिए निचे बतायें गए स्टेप्स को फॉलो करें। 

Step-1. सबसे पहले अपने मोबाइल में क्रोम ब्राउजर खोलें और गूगल सर्च बॉक्स में “ Live Cricket TV HD App Download” लिखकर सर्च करें।

Step-2. अब आपके सामने कई सारी वेबसाइट नजर आएगी आपको पहली या दूसरी वेबसाइट पर क्लिक करना है।

Step-3. अब इसके बाद आसानी से Live Cricket TV HD App Download कर सकते हैं और उसे इंस्टॉल करकें किसी भी क्रिकेट मैच को लाइव देख सकते है।

Note:- आपकी जानकारी के लिए बता दे की Live Cricket TV HD App गूगल की पॉलिसी के मुताबिक नहीं है इसलिए गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है, गूगल प्ले स्टोर को ऐप डाउनलोड करने का सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है इसलिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है या नहीं है इस बारे में कहना थोडा मुश्किल है।

भारतीय कानून के तहत किसी भी ओरिजनल कंटेंटकी Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है औऱ हम किसी भी इस तरह की वेबसाइट या फिर ऐप का पूर्ण रूप से विरोध करते है यह जानकारी सिर्फ आपको ऐप के बारे में जानकारी देने के लिए है।

 Live Cricket TV HD App Install कैसे करें

जब भी आप गूगल प्लेस्टोर से किसी भी को डाउनलोड करते है तो वह ऑटोमेटिक ही आपके फोन में इनस्टॉल हो जाता है लेकिन गूगल से किसी भी ऐप्प को डाउनलोड करने के बाद आपको खुद से इनस्टॉल करने पड़ता है जिसमे आपको पर्मिसन को कुछ सेटिंग में करना पड़ता है तभी आप उस ऐप्प को अपने फोन में इस्तेमाल कर पर पाएंगे।

अगर आप Live Cricket TV HD App डाउनलोड कर लिया है तो उसकी इनस्टॉल प्रक्रिया नीचे दिया गया आप फॉलो कर सकते है।

Step-1. इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद फिर से क्रोम ब्राउजर में जाएँ और ऊपर डाये ओर तीन डॉट पर क्लिक करके Downloads के ऑप्शन में जाएँ। 

Step-2. अब यहाँ क्रोम से डाउनलोड किया हुआ सभी फाइल नजर आयेगी आपको Live Cricket TV HD App वाले फाइल पर क्लिक करना है।

Step-3. आपको क्लिक करते ही इनस्टॉल करने का ऑप्शन दिख जाएगा इनस्टॉल बटन पर क्लिक करना है।

Step-4. अब आपके सामने Setting खुल जाएगी अब आपको Unknown Source के ऑप्शन को Enable करना है जिसके बाद ही आप इस ऐप्प को इंस्टॉल कर पाएंगे।

Step-5. इतना करते ही आरटीएस टीवी इनस्टॉल होना शुरू हो जाएगा फिर आप इसे इस्तेमाल कर पाएंगे।

Live Cricket TV HD App Update कैसे करें 

जैसा ही हम जानते है सभी ऐप्प का अपडेट आता रहता है लेकिन यहाँ बात आती है कि गूगल से डाउनलोड किया हुआ ऐप्प को अपडेट कैसे करें तो आपको हम बता दे कि इस तरह के ऐप्प को अपडेट करने बहुत ही आसान होता है जिसमें आपको पहले ऐप्प को ओपन करना है।

फिर उसमें Update का नोटिफिकेशन दिख जाएगा उस पर क्लिक करके कर पाएंगे अगर यह तरीका काम नही कर रहा है तो नीचे बताया गया तरीके को फॉलो करें।

Step-1. आपको पहले पुराने वाले आपके मोबाइल में इनस्टॉल Live Cricket TV App को Uninstall कर देना है।

Step-2. फिर गूगल पर जाना है वहाँ सर्च बॉक्स में Live Cricket TV App Latest Version Download लिखकर सर्च करना है।

Step-3. सबसे पहले या दुसरे वाला वाला वेबसाइट को ओपन करना है आपके सामने Latest Version Download का बटन दिख जाएगा उस बटन पर क्लिक करते ही आप आसानी से Live Cricket TV App New Version में Download कर पाएंगे।

Step-4. अब आप ऐप को अपने फोन में इनस्टॉल करके नए वर्जन का आनंद ले सकते है।

Live Cricket TV पर क्रिकेट कैसे देखें

अधिक्तर लोग आईपीएल या टी20 वर्डकप टूर्नामेंट अपने मोबाइल में देखने के लिए इस ऐप ला इस्तेमाल करते है, अगर आ[ भी Live Cricket TV पर ऑनलाइन क्रिकेट मैच देखना चाहते है तो निचे बताया गया स्टेप्स को फॉलो करें। 

Step-1. सबसे पहले Live Cricket TV App को ओपन कर लेना है।

Step-2. आपके सामने होम स्क्रीन पर Events के सेक्सन में दो ऑप्शन दिखाई देंगे आपको Exclusive Cricket के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step-3. अब आपके सामने लाइव क्रिकेट का ऑप्शन दिख जाएगा, देश में चल रहे लाइव क्रिकेट मैच यहाँ पर क्लिक करके देख सकते है।

Conclusion

अब तो आप समझ गए होंगे की Live Cricket TV HD App Download कैसे करें इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप आईपीएल फ्री में पूरा सीरीज देख पाएं।

मैं उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे WhatsApp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

Related Articles :-

Leave a Comment