close button

जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे | Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe 

दोस्तों अगर आप एक जिओ फोन यूजर है और आप जानना चाहते है की जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे – Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर है यहाँ आपको जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखते है इसके बारे में पूरी जानकारी जानने को मिलेगा।

आईपीएल 2022 का शेड्यूल जारी हुई है तब से सभी क्रिकेट प्रेमी लोग लाइव आईपीएल देखने के लिए इन्टरनेट पर अलग-अलग आईपीएल देखने से जुडी प्रश्न सर्च करते है ताकि वह लोग अपने फोन में लाइव आईपीएल मैच देख पाएं।

ऐसे भी स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोगो को ज्यादा परेशानी नहीं है क्योकि इन्टरनेट पर एंड्राइड फोन के के लिए कई सारे आईपीएल दिखाने वाले एप्स मौजूद है लेकिन बात जब जिओ यूजर्स के लिए आती है बहुत कम लोग ही जानते है की Jio Phone Me Live IPL Kaise Dekhe अगर आप जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे।

इस तरह के प्रश्न गूगल और यूट्यूब पर सर्च करके थक गए है तो आप आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योकि आप आपको जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे इसके बारे में बेहद सरल तरीका बताने वाला हूँ अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है तो पोस्ट पर अंत तक बने रहें। 

जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे

Jio Phone Me Live IPL Kaise Dekhe 

अगर आप मन के यह विचार आ रहा है की जिओ इतना छोटा फोन है इसके कहाँ से आईपीएल चलेगा, अगर आप जिओ फोन के बारे में आईपीएल लाइव न चलने की बात अपने दिमाग में ला रहे है तो यह आपके दिमाग का वहम है। 

आपको बता हूँ की जिओ स्टोर पर मौजूद Hotstar App और Cricket Recharges Plans के सहायता से आप बिना रुके पुरे आईपीएल सीजन का मजा अपने जिओ के मोबाइल में ले सकते है और अगर आप जानना चाहते है की जिओ फोन में फ्री आईपीएल कैसे देखें तो इसके बारे में भी में बताया जाएगा। 

Jio Phone Me Free IPL Kaise Dekhen 

आइये पहले जानते है की हॉटस्टार से जिओ फोन में लाइव आईपीएल फ्री में कैसे देखते है इसके बारे में जानने के लिए निचे बताएं गये स्टेप्स को फॉलो करें।

Step-1. सबसे पहले आपको Jio Store में जाना है और वहां सर्च बॉक्स में Hotstar लिखकर सर्च करना है।

Step-2. सर्च रिजल्ट में आई सबसे पहले वाला ऐप को डाउनलोड कर लेना है, फिर इनस्टॉल करना है, अब ऐप को ओपन करना है।

Step-3. अगर आप आईपीएल के सीजन में ऐप को ओपन कर रहे है तो आपको होम स्क्रीन पर ही आईपीएल का लोगो दिख जाएगा।

Step-4. उस पर क्लिक करके आप लाइव आईपीएल मैच देख पाएगे।

Note: – लेकिन ध्यान रहे की यह मैच केवल 5 मिनट ही चलेगा, इससे ज्यादा देर तरह आईपीएल देखने के लिए आपको Hotstar का Subscription लेना पड़ेगा। 

Hotstar Subscription Plan की जानकारी 

हॉटस्टार ने दो प्रकार के सब्सक्रिप्शन प्लान दिए जिसमे पहला VIP Subscription, दूसरा Premium दोनों प्लान का कीमत अलग अलग है अगर आप इन दोनों प्लान में से किसी भी प्लान को अगर एक्टिव कर लेते है तो पुरे 1 साल तक हॉटस्टार पर दिए जाने वाले सभी टीवी शो, फिल्म आदि प्रसारण देख सकते है हॉटस्टार के सभी प्लान के बारे में निचे लिस्ट में देख सकते है।

वैसे तो इन्टरनेट पर आईपीएल मैच फ्री में देखने के लिए बहुत सारे साधन मिल जाएगा, लेकिन अगर आईपीएल का पूरा सीजन देखने की बात की जाए तो इसमें कुछ समस्या आ सकती है, अगर आप बिना किसी रुकावट के आईपीएल का पूरा मैच देखता चाहते है तो आपको Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन ले लेना चाहिए।

अगर आप ऐसा सोच रहे की Hotstar Subscription Plans काफी महंगा होता है तो ऐसा नहीं है, अगर आप अपने अपने मोबाइल रिचार्ज के साथ Hotstar Subscription Plan लेते है तो आपको काफी सस्ता हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन + मोबाइल रिचार्ज दोने को जाएगा इसके बाद आप लाइव आईपीएल मैच बिना रुके देख पाएंगे।

Jio Phone के लिए बेस्ट क्रिकेट पैक 

जैसा कि हम जिओ काफी फेमस कंपनी है इसका सिमकार्ड लगभग भारत मे लगभग 13.68 करोड़ लोग इस्तेमाल करते है अगर आप भी जिओ का सिम इस्तेमाल करते है तो आपको बता दे कि आईपीएल के पूरा सीजन देखने के लिए जिओ में कई सारे प्लान दिए गए।

अगर आप ₹666 का रिचार्ज करवाते है तो इसमे आपको 2 GB डेटा रोज (56 दिन) मिलता है साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स और Disney+ Hotstar का VIP Subscription 1 साल के लिए फ्री मिलता है इसके अलावा कई सारे क्रिकेट प्लान है जिसे नीचे आप देख सकते है।

Jio प्लानकॉलिंगडाटावैधताहॉटस्टार का प्लान
499 रूपयेअनलिमिटेड3GB रोज28 दिन1 साल (मोबाइल के लिए)
666 रूपयेअनलिमिटेड2GB रोज56 दिन1 साल (मोबाइल के लिए)
888 रूपयेअनलिमिटेड2GB रोज84 दिन1 साल (मोबाइल के लिए)
2599 रूपयेअनलिमिटेड2GB रोज + 10GB365 दिन1 साल (मोबाइल के लि

Jio Phone में फेसबुक से फ्री आईपीएल लाइव कैसे देखें 

बहुत सारे जिओ फोन यूज करने वाले लोग फेसबुक इस्तेमाल करते है लेकिन उनको सायद मालूम नहीं होगा की फेसबुक के माध्यम से भी लाइव आईपीएल देखा जा सकता है।

  1. सबसे पहले अपने जिओ फोन में यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर फेसबुक लोगिन कर लें। 
  2. उसके बाद फेसबुक के विडियो के सेक्सन में जाना है और वहां सर्च बॉक्स में Live IPL लिखकर सर्च करना है। 
  3. इसके बाद सर्च रिजल्ट में कई सारे विडियो देखने को मिलेंगे लेकिन आपको उसी विडियो को देखना है जो लाइव चल रहा हो। 

Jio Phone में यूट्यूब से फ्री आईपीएल लाइव कैसे देखें 

आज के समय में इन्टरनेट पर यूट्यूब सबसे बड़ा सर्च इंजन हो गया है, यहाँ दुनियभर के जानकारी देखने को मिल जाती है, यूट्यूब पर आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करके लाइव आईपीएल देख सकते है।

  1. सबसे पहले अपने जिओ फोन में यूट्यूब ऐप को ओपन करें। 
  2. इसके बाद ऊपर विडियो सर्च के ऑप्शन में जाकर Live Cricket लिखकर सर्च करें। 
  3. इसके बाद सर्च रिजल्ट में कई सारे विडियो देखने को मिलेंगे लेकिन आपको उसी विडियो को देखना है जो लाइव चल रहा हो।

Jio Phone IPL Kaise Dekhen [Video]

FAQ

Q : जिओ फोन में लाइव आईपीएल देखने के लिए बेस्ट ऐप कौन सा है?

Ans : जिओ फोन में लाइव आईपीएल देखने के लिए सबसे बेस्ट ऐप Hotstar है।

Q : जिओ फोन में लाइव आईपीएल देखने के वेबसाइट कौन सा है?

Ans : जिओ फोन में लाइव आईपीएल देखने के लिए सबसे अच्छा वेबसाइट www.hotstar.com है।

Q : क्या जिओ फोन में लाइव आईपीए फ्री में हॉटस्टार पर देख सकते है?

Ans : जी हाँ, जिओ फोन में हॉटस्टार पर लाइव आईपीएल फ्री में देखा जा सकते है, लेकिन इस तरह से आप केवल एक बार में 5 मिनट ही आईपीएल देख सकते है।

Conclusion

सभी जिओ फोन इस्तेमाल करने वाले लोग जानने चाहते है की जियो फोन में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखे इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप आईपीएल फ्री में पूरा सीरीज देख पाएं।

मैं उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे WhatsApp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

Related Articles :-

Leave a Comment