close button

IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है? Top List

आज आप जनेंगे की IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है जैसे कि हमे पता है कि आईपीएल में कुल 8 टीम भाग लेती है जिसमे अलग अलग देश विदेश के लगभग 300 प्लेयर्स भाग लेते है इन खिलाड़ियों में से चुने हुए खिलाड़ियों को अपना टीम में शामिल करने के लिए आठ टीम की फ्रेंचाइजी बोली लगती है जिसकी कीमत करोड़ो रुपयों में होती है ।

अगर आपको क्रिकेट से ज्यादा रुचि है और आप आईपीएल देखना पसंद करते है तो आपको मालूम होना चाहिए कि IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है Top List आईपीएल सबसे महंगे खिलाड़ी के इसके बारे में पूरी जनकारी जानने वाले है।

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जो दुनिया मे सबसे ज्यादा देखने वाला मैच है जो BCCI द्वारा आयोजित किया जाता है हर एक क्रिकेटर का सपना होता है कि वह आईपीएल में खेंले इतना ही बल्कि नए नए खिलाड़ियों को इसमे मौका मिलता है कि अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाकर लोगो के नजर में बने रहे।

आईपीएल के सीजन शुरू हो गया है 2021 का आईपीएल 9 अप्रैल से ही शुरू गया था लेकिन कोरोना महामारी के वजह से BCCI ने कुछ मैच के बाद खेल को स्थानांतरित कर दिया आपको बता दे कि चुनिंदा खिलाड़ियों का ऑक्शन प्रक्रिया फरवरी माह में ही हो गया था जिसमे बहुत सारे खिलाड़ियों को काफी अच्छी रकम में खरीदा गया था।

लेकिन अब 5 महीने लंबे इंतजार के बाद बीसीसीआई ने एक एलाउंस किया कि IPL 2021 का बाकी का मैच 19 सितंबर से होगा IPL Schedule जारी को चुका है उसके अनुसार मैच खेला जाएगा।

IPL 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है – क्रिस मोरिस 

IPL 2021 Ka Sabse Mahanga Khiladi

हर साल आईपीएल के सीजन में करोड़ो रूपये लगाकर खिलाड़ियों को खरीदा जाता है लेकिन इस साल IPL 2021 का सबसे महंगा खिलाड़ी क्रिस मोरिस है यह दक्षिण अफ्रीका के All rounder है जो IPL के इतिहास में युराज सिंह को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादे कीमत में बिकने वाले प्लेयर बन गए है जिनको 16.25 करोड़ के बोली लगाकर खरीदा लिया है इस साल क्रिस मोरिस का स्टाटिंग प्राइस 75 लाख था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले साल रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने क्रिस मोरिस को 10 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था लेकिन नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी से नीलामी में सबसे ज्यादा रकम की बोली लगाकर क्रिस मोरिस को 16.25 करोड़ में खरीद लिया यह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों के लिस्ट में इनका नाम सबसे ऊपर है।

काइल जैमीसन (Kyle Jamieson)

इस साल के दूसरे सबसे महंगा खिलाड़ी काइल जैमीसन है जो न्यूजीलैंड के काफी तेज गेंदबाज है जिनको रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने 14.25 करोड़ में नीलामी के दौरान खरीदा है यह भी एक All rounder खिलाड़ी है और ये अभी नए नए क्रिकेट के दुनिया मे आये है इसलिए इन्हें बहुत कम ही लोग जानते होंगे इस बार इनका टूर्नामेंट का डेब्यू सीजन होगा इनके टीम का काफी उम्मीदें जुड़ी है।

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के All rounder खिलाड़ी है कई सालों से सबसे ज्यादा आईपीएल में कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक है 2021 के दौरान आरसीबी (RCB) ने 14.25 करोड़ की नीलामी के दौरान खरीद लिया है यह 2021 आईपीएल में सबसे महंगा खिलाड़ी में तीसरा स्थान है।

जेय रिचर्डसन (Jhye Richardson)

यह काफी अच्छे बॉलर है जिन्होंने 11 मैचों में 29 विकेट लिए है झे रिचर्डसन ऑस्ट्रेलिया के एक अच्छे क्रिकेटर है जिनको पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा है यह IPL में सबसे ज्यादे कमाई करने वाले विदेशी खिलाड़ी है।

क्रिशनप्पा गैतम (Krishnappa Gowtham)

कृष्णप्पा गौतम एक भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलते हैं लेकिन इस साल 2021 आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग (CSK) ने 9.25 करोड़ की बोली लगाकर इन्हें खरीद लिया है।

रिले मेरेडिथ (Riley Meredith)

रिले मेरेडिथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर है जो काफी अच्छे गेंदबाज है जिसको पंजाब किंग्स (PBKS) ने 8 करोड़ रुपये में खरीद लिया है।

मोइन अली (Moeen Ali)

मोइन अली इंगलैंड के All rounder प्लेयर है जिनका पूरा नाम मोईन मुनीर अली है साल 2021 आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 7 करोड़ रूपये में ख़रीदा है।

शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan)

शाहरुख़ खान एक भारतीय All rounder क्रिकेटर है जिनका नाम शाहरुख़ खान एक्टर के नाम पर रखा गया है आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 6 दिसंबर 2018 को रणजी ट्रॉफी 2018-19 में तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी पर कदम रखा 2021 आईपीएल में पंजाब किंग्स (PBKS) ने 5 करोड़ 25 लाख रूपये में ख़रीदा है।

IPL 2022 Ka Sabse Mahanga Khiladi Top List

IPL 2021 Ka Sabse Mahanga Khiladi

अगर आप 2021 आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है उसका लिस्ट देखना चाहते है तो आप नीचे देख सकते है जिसमे Team, Player, Type और Price इन सबका वर्णन किया गया है।

TeamPlayerTypePrice
RRChristopher
Morris
All-
Rounder
16.25
Crore
RCBKyle
Jamieson
All-
Rounder
15
Crore
RCBGlenn
Maxwell
All-
Rounder
14.25
Crore
PBK SJhye
Richardson
Bowler14
Crore
CSKKrishnappa
Gowtham
All-
Rounder
9.25
Crore
PBKSRiley
Meredith
Bowler8
Crore
CSKMoeen AliAll-
Rounder
7
Crore
PBKSShahrukh
Khan
All-
Rounder
5.25
Crore

अब तो आप समझ गए होंगे कि 2021 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है Top List इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढ़े –

Leave a Comment