close button

Free Fire Game का मालिक कौन है तथा यह किस देश का है

दोस्तो क्या आपको मालूम है कि Free Fire Game का मालिक कौन है तथा यह किस देश का है अगर आप नही जानते है तो इस पोस्ट को पढ़ने के बाद पूरी अच्छी तरह से जान जाएंगे अगर आप वीडियो एक्शन गेम खेलने का शौख रखते है तो अपने फ्री फायर गेम का नाम अपनी लाइफ में जरूर सुना होगा।

जो आज काफी समय मे पूरी दुनिया मे काफी तेजी से डाउनलोड किया जा रहा है यहाँ तक कि भारत मे भी इसका काफी ज्यादा क्रेज है इसका वजह पब्जी है भारत मे पब्जी गेम बंद होने के बाद लोगो मे कलबली मच गई तथा सभी लोग पब्जी जैसा बैटल रोयाल गेम की तलाश में थे।

हमारे बीच Free Fire Game का सुनने को मिला जो बिल्कुल पब्जी की तरह बैटल रोयाल गेम है ओर ये केवल भारत मे ही नही बल्कि पूरी दुनिया मे इसका क्रेज है आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 2018 में एंड्राइड ओर आईओस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला ऍप्लिकेशन में चौथे स्थान पर था।

लेकिन बहुत से लोगो को मालूम नही है कि Free Fire Game का मालिक कौन है तथा यह किस देश का है तो इस पोस्ट में इससे जुड़ी जानकारी आसान शब्दो मे जानने का प्रयास करेंगे।

Free Fire Game क्या है

Free Fire Game ka malik koun hai

फ्री फायर गेम एक एक्शन या बैटल रोयाल गेम है यह dekhne में बिल्कुल पब्जी गेम की तरह लगता है लेकिन इसमें एक साथ 50 खिलाड़ी एक साथ मैदान में उतरते है तथा सभी पलेयर्स एक दूसरे को मारने के कोशिश करते है जो प्लेयर अंत मे सही सलामत बच जाता है वह मैच जीत जाता है।

इस गेम को आप केवल मोबाइल मे ही नही बल्कि लेपटॉप/डेक्सटॉप में खेल सकते है तथा इस गेम का बीटा वर्जन 20 नवम्बर 2017 में शुरू किया गया था इसके बाद गेम का अच्छा प्रदर्शन के कारण 4 दिसंबर 2017 को एंड्राइड ओर IOS डिवाइस के लिए लांच किया गया आज के समय मे इसका 500 मिलियन से भी ज्यादा डानलोडिंग है।

Free Fire Game का मालिक कौन है

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फ्री फायर Garena नामक कंपनी द्वारा बनाया गया है Garena दो शब्दों से मिलकर बना है जिसमे (ग्लोबल और अरीना) है इस कंपनी का नीव 2009 में सिंगापुर में रखी गयी थीं यह शुरू से ही गेम बनाने में काफी मशहूर कंपनियों में गिनी जाती है।

यह अभी तक 30 गेम बना शुरू है ओर ये सभी गेम काफी फेमस है जिसमे है, Arena of Valor, Headshot, Contra, Firefall, FIFA, League of Legends” जैसे ओर भी गेमों को विकसित किया है।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दू की Free Fire Game को Forrest Li नामक व्यक्ति ने बनाया था और माना जाता है कि Forrest Li ही Free Fire का मालिक है आज के समय से फ्री फायर गेम को दुनिया भर में काफी ज्यादा खेला जा रहा है जिससे ये गेम काफी बुंलदियों को छूता चला जा रहा है।

Free Fire Game किस देश का है

फ्री फायर का क्रेज केवल इंडिया में ही नही बल्कि पूरे दुनिया मे छाया हुआ है तभी तो इसका 5 मिलियन से भी ज्यादा लोग डेली एक्टिव होते है अगर आप जानना चाहते है कि फ्री फायर गेम किस देश का है तो हम आपको बता दे फ्री फायर को बनाने वाली कंपनी Garena जो सिंगापुर में उपस्थित है।

यह कंपनी द्वारा फ्री फायर गेम बनाया गया है यानी यह स्पष्ट होता है को फ्री फायर गेम सिंगापुर देश की है Garena कंपनी गेम, स्पर्ट्स, ईकॉमर्स इत्यादि काम करती है।

Free Fire Game डाउनलोड कैसे करें

अगर आप फ्री फायर गेम डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे हमारे बताये2गए स्टेप्स को फॉलो करें।

स्टेप-1 सबसे पहले आपको प्लेस्टोर पर जाना है वहां Free Fire लिखकर सर्च करना है।

स्टेप-2 अब आपके सामने Garena Free Fire वाला गेम दिख जाएगी इनस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

स्टेप-3 ध्यान रखें फ्री फायर गेम लगभग 700mb का है उसी को इनस्टॉल करें।

स्टेप-4 फ्री फायर इनस्टॉल होने के बाद आप अपने फेसबुक आईडी या ईमेल आईडी से लॉगिन हो जाना है।

स्टेप-5 अब आप आराम से फ्री फायर का मजा ले सकते है।

Free Fire Game किसने बनाया है

आपकी जनकारी के लोए बता दू की 2017 के वक्त तक बैटल रॉयल्स गेम केवल PC के लिए बनते थे लेकिन मोबाइल फोन के लिए कोई बैटल रॉयल्स मौजूद नही था इसी को ध्यान में रखते हुए Garena कंपनी का फाउंडर Forrest Li ने मोबाइल फोन के लिए बैटल रॉयल्स गेम बनाने का निर्णय लिया।

फ्री फायर गेम बनाने की शुरुआत 2017 के मध्य में किया गया था इस गेम को बनाने के लिए Garena के दो कंपनी 111dots studios (Vietnam) ओर Omens Studios (Netherlands) को दिया गया था कुछ ही महीनों बाद फ्री फायर का बीटा वर्जन रिलीज हुआ जो लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया।

फिर 30 सितंबर 2017 को Free Fire Worldwide मार्केट में लाया गया है शुरू से ही इस गेम को काफी लोकप्रियता मिली है बहुत सारे गेमर्स का फ़ेवरेट गेम बन चुका है।

आपकी जानकारी के लोए बता दे कि फ्री फायर लांच होने के 2 महीने बाद 22 देशो का नंबर 1 बन चुका था तथा इंडिया से पब्जी बैन होने के बाद भारतीय पब्जी फैन फ्री फायर को ही खेलते है।

हमने क्या सीखा –

अब तो आप जान गए होंगे कि Free Fire Game का मालिक कौन है तथा यह किस देश का है इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढ़े – 

Leave a Comment