Fau-G Game क्या है तथा यह कब लंच होगा 2020 में पूरी जानकारी

नमस्कार दोस्तो आज के आर्टीकल में जानेंगे कि Fau-G Game क्या है तथा इसे डाउनलोड कैसे करे जबसे भारत में Pubg बंद हुआ है तब से बहुत सारे लोगो तबाही मच गई है वैसे लोग जो Pubg को बहुत ज्यादा पंसंद थे लेकिन जब आचानक पब्जी बंद होने का खबर मिला तो सभी लोग घबड़ा गए जो पब्जी के दीवाने है लेकिन अब चिंता करने की कोई बात नही है आपने वो कहावत तो सुनी हीं होगीं की जब आपके साथ कुछ बुरा होता है।

Fau-G Game Kya Hai
Fau-G Game Kya Hai

तो आप उसको लेकर काफी चिंता में आ जाते हो कभी-कभी बुरा इसलिए होता हैं क्योंकि पहले से अच्छा होने वाला रहता है घबड़ाने की बात नही आपके साथ भी कुछ अच्छा होने वाला है यही कहावत बैठती है बिल्कुल पब्जी के ऊपर जैसे कि आप सभी को पता हैं कि पब्जी मोबाइल भारत मे बैन हो चुका है उसको लेकर बहुत लोगो को बहुत बुरा लगा की भारत सरकार ने हमारे लिए अच्छा नही किया तो ये आपका सोच गलत है।

जो भी होता है अच्छे के लिए ही होता है पब्जी खेलने वाले भाइयो के लिए एक अच्छा खबर है अगर आपको पब्जी मोबाइल, फ्री फायर इत्यादि गेम पसंद है ये केवल पब्जी वालो के लिए अच्छी खबर नही है बल्कि पूरे भारत के लोगो ओर पूरे भारत के गेमिंग कम्युनिटी के लिए बहुत बड़ी खबर है आपको बता दु की एक Indian Battle Royal गेम हालांकि कुछ पहले भी बहुत से गेम लंच हुए है वो उतने अच्छे क्वालिटी के नहीं थे लेकिन जो हम के बारे बता रहे है।

यह गेम काफी हाई क्वालिटी होने वाला है जैसा आप पब्जी मोबाइल था ठीक वैसा ही हो हो सकता है और इस गेम का FAU-G है इस गेम का नेतृत्व अभिनेता Akshay Kumar कर रहे आप तो इन्हें तो आप जानते हि होंगें आज हम जानेगे हम फौजी गेम क्या है और इसे डाउनलोड कैसे करे इससे जुड़े सभी जानकारी इस पोस्ट में पढेंगे तो चलिए देर किस बात की आगे बढ़ते है।

Fau-G Game क्या है

Fau-G Game भारत देश द्वारा बनाया गया एक देशी गेम कह सकते है यह पब्जी गेम कैसे भारतीय Battle गेम है जिस प्रकार आप फैजी गेम खेलते थे ठीक उसी प्रकार का इस गेम का लुक होगा फौजी गेम का अच्छी बात यह है कि यह भारत मे ही बनाया जाएगा और यह गेम इंडियन आर्मी के जैसा आधरित होगा जिसे आपको खेलने के बाद आर्मी के जवानों के जैसे महशुस होगा

इस गेम का नेतृत्व अभिनेता अक्षय कुमार कर रहे है और इस गेम को भारत में ही nCore Games कंपनी द्वारा बनाया जा रहा है जो कि इस कंपनी का पहला Battle Game यानि पहला ऐक्टन गेम होगा जो पब्जी का जो टक्कर देने के लिए बन रहा है और पब्जी का अन्तरलेटिव होगा।

Fau-G का फुल फ्रॉम क्या होता है

दोस्तो अब चलिए जानते हैं कि Fau-G फुल फ्रॉम क्या होता है सबसे पहले जानते हैं कि Fau-G का मतलब हिंदुस्तान या किसी और देश का थल सेना होता है Fau-G का फुल फर्म Fearless And United Guards इसका पूरा नाम और फुल फ्रॉम यही होता है ओर ये गेम भारत की कंपनी द्वारा डेवेलोप हो रहा है।

Fau-G गेम से क्या फायदा है Fau-G Game 5 Important Facts

1. इस गेम क्या पहला फायदा यह हैं कि यह हमारा भारती देश का गेम है और जो पहले के दूसरे देश के गेम थे उसे हमारे डेटा Dark Web द्वारा चोरी होने का खतरा से बचाता है इसे हैम कह सकते है कि Fau-G गेम से हम सुरक्षित है।

2. इस गेम से होने वाली कमाई में से 20% हमारे भारतीय इंडियन आर्मी को दिया जाएगा ओर ये हमारे लिए बहुत बहुत गर्व की बात है।

3. इस गेम को फ़ोन/मोबाइल के साथ-साथ अपने लेपटॉप/कंप्यूटर में भी बहुत आसानी से इनस्टॉल करके खेल सकते है।

4. इस गेम में आपके कपड़ो में भारतीय तिरंगा झंडा का तस्वीर देखने को मिलेगा।

5. यह गेम पब्जी की तरह अगर दुनिया भर में लोकप्रिय होगा तो इसे भारत की GDP में भी योगदान मिलेगा।

Fau-G Game कब लंच होगा

अब चलिए जानते हैं कि Fau-G Game कब लंच होगा जबसे पब्जी Banned हुआ है तब से बहुत से लोगो मे हलचल मच गई है फिर इसी बीच एक नया Game का खबर मिली की Akshay Kumar ने अपने Social नेटवर्क पर उन्होंने पोस्ट किया था कि अक्षय कुमार द्वारा के इंडियन गेम को बनाया जा रहा है जिसका नाम Fau-G है यह गेम Pubg गेम का अल्टरलेटिव है Fau-G गेम काफी हाई क्वालिटी का होने वाला है ओर जैसे Battle Royal गेम होता है ओर जो हमारे भारत द्वारा बनाई जा रही है।

Fau-G Game Kya Hai
Fau-G Game Kisne Banaya

यह देशी गेम है ये सुनते ही हम लोगो के मन मे ये सवाल आये लगा कि Fau-G Game कब लंच होगा और हम कब खेलेंगे तो हम बता दे ये फौजी गेम पर अभी nCore Games कंपनी द्वारा काम चल रहा है ओर मीडिया के अनुसार बताया जा रहा है कि ऑक्टोबर 2020 के लास्ट तक यह गेम प्लेस्टोर पर पब्लिश कर दिया जाएगा इस बात को डेट अभी तक कंफर्म नही किया गया है आपको अभी ऑक्टोबर तक इंतजार करना पड़ेगा।

Fau-G Game किसने बनाया पूरी जानकारी

Fau-G Game को बनाने वाली कंपनी का नाम nCore जो बंग्लोरू कि बेस्ट सॉफ्टवेर कंपनी है इसके ब्रांड अंबेटर अभिनेता Akshay Kumar है जिन्हें आप जानते ही होंगे ओर इस कंपनी में 6 कोर Member है जो Fau-G Game को Develop कर रहे है उनके नाम निम्नलिखित है।

  1. सबसे पहले है इस कंपनी का CEO जिनका नाम Dayanidhi Mg है।
  2. दूसरे नम्बर पर है Vishal Gondal ओर ये एक Adviser ओर Invester है ओर ये एक दूसरे कंपनी GOQii कंपनी जो बेंड ओर घड़ी बनाती है उस कंपनी का CEO ओर फाउंडर है ओर इसके भी ब्रांड अंबेटर अक्षय कुमार है।
  3. तीसरे नम्बर पर है Ganesh Hande जो COO है
  4. पांचवें नम्बर पर है Thara Jacob जो CTO है ये लगभग 18 साल से इसी फील्ड में काम कर रही है।
  5. अगले मेंबर है उनका नाम Arindam Mitra है ओर ये भी CO फाउंडर है।
  6. ओर लास्ट मेंबर है Manohar Reddy जो कि Product Lead है और ये भी CO फाउंडर है।

हमनें क्या समझा –

इस पोस्ट में हमने पढ़ा है कि Fau-G Game क्या है तथा इसे डाउनलोड कैसे करे इससे जुडी इसके के बारे में सारी बाते बहुत से आसान शब्दों में बताया गया है तरह समझ में आ सके।

  • Fau-G Game क्या है?
  • Fau-G फुल फ्रॉम क्या होता है?
  • Fau-G Game से क्या फायदा है?
  • Fau-G Game कब लंच होगा?
  • Fau-G Game किसने बनाया?

दोस्तो कैसा लगा ये पोस्ट Comment Box में जरूर बताएं ओर आपका कोई सवाल है तो Comment Box में पूछ सकते है।

अगर ये Post अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढे –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here