दुनिया की सबसे सुंदर महिला कौन है ~ 2021 टॉप 10 लिस्ट

खूबसूरती के दीवाने तो सभी लोग है दुनिया मे सभी लोग अपने आप को खूबसूरत देखना पसंद करते है लेकिन क्या आपको मालूम है कि दुनिया की सबसे सुंदर महिला कौन है अगर नही और आप इसके बारे में जानना चाहते है तो आपको इस पोस्ट को पढ़ना होगा क्योंकि इस पोस्ट को दुनिया की सबसे सुंदर लड़की के बारे में बताने वाले है।

Duniya ki sabase sundar mahila koun hai

आज के समय मे हर एक लड़की अपने आप को खूबसूरत दिखाने के लिए क्या से क्या नही करते है यहां तक बाजार से कई सारे महँगे महंगे ब्यूटी क्रीम लगाकर अपने आप को खूबसूरत समझती है अपने अक्सर कई सारी बेहद सुंदर लड़कियों को देखा होगा जिसकी सुंदरता आपके मन मोह लेती होगी।

अगर आप अपना जेनरल नॉलेज बढ़ाना चाहते है और जानना चाहते कि दुनिया के सबसे सुंदर लड़की कौन है आज के पोस्ट को आपको Top 10 World’s Most Beautiful Women 2021 के बारे में बताएंगे।

दुनिया की सबसे सुंदर महिला कौन है

दुनिया की सबसे सुंदर महिला Catriona Gray है इसका पूरा नाम Catriona Elisa Magnayon Gray है इनका जन्म 6 January 1994 को Cairns, Queensland, Australia में हुआ था अगर शिक्षा के बारे में बात करें तो इन्होंने संगीत सिद्धांत में मास्टर डिग्री हासिल की है इसके अलावा इनकी हाईट 5 फुट 10 इंच है।

Duniya ki sabase sundar mahila koun hai

उसकी खूबसूरती का आप अंदाजा आप इस तरह से लगा सकते है कि साल 2016 में Miss World और साल 2018 में Miss Universe चुना गया था इसके अलावा कैटरिओना मॉडल होने के साथ साथ टीवी होस्ट, सिंगर और स्टेज ऐक्ट्रेस भी हैं इन्होंने साल 2015 में We,re in this together अंग्रेजी गाने से म्यूजिक इंड्रस्टीज में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

फिर उसके बाद साल 2019 में Set fire to the rain गाने से पूरी दुनिया मे फेमस हो गयी साल 2018 में Miss Universe का खिताब जीतकर इतिहास ही रच दिया यह ऑस्ट्रिया की चौथी महिला है जिनको Miss Universe का खिताब मिला है।

2. Liza Soberano

दुनिया के सबसे सुंदर महिलाओं की सूची में दूसरे स्थान पर Liza Soberano है इनका पूरा नाम Hope Elisabeth Liz Soberano है यह एक Filipino American Actress और Model है इसका जन्म अमेरिका के कैलिफोर्निया में 4 जनवरी 1998 में हुआ था।

इन्होंने मात्र 23 साल की उम्र में Just The Way Are You, Everyday I love You और My Ex and Whys जैसे फिल्मों में एक एक्ट्रेस के तौर पर काम किया है वर्तमान समय मे लिज़ा एक रोमांटिक टीवी सीरियल Make it with you में काम कर रही है।

3. Nana im Jin-Ah

ये साउथ कोरिया के सिंगर, एक्ट्रेस और मॉडल है Nana im Jin-Ah का जन्म साउथ कोरिया के Cheongju-si जगह पर 14 सितंबर 1991 को हुआ था साल 2009 में After school band से उन्होंने अपना म्यूजिकल करियर शुरू किया था और साल 2010 में इन्होंने Orange Caramel ग्रुप को जॉइन कर लिया था इसके अलावा इन्होंने कई चाइनीज फिल्मो में भी काम कर चुकी है।

4. Deepika Padukone

भारत मे दीपिका पादुकोण को कौन नही जाता है आपको बता दे कि यह दुनिया के सबसे सुंदर महिलाओं में चौथे स्थान पर है दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस है दीपिका के जन्म 5 जनवरी 1987 को हुआ इन्होंने कॉलेज के वक्त से ही मॉडलिंग में करियर बनाने का सोचा था इसके बाद दीपिका ने पॉप एल्बम Aap Kaa Surroor से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया।

इन्होंने साल 2007 में बॉलीवुड एक्टर शारुख खान के साथ OM SHANTI OM से अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत किया वर्तमान समय मे यह बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी अब दिखाई दे रही है।

5. Priyanka Chopra 

प्रियंका चोपड़ा दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में पांचवी नंबर पर है प्रियंका चोपड़ा का जन्म झारखंड के जमशेदपुर शहर में 18 जुलाई 1982 को हुआ था 38 साल की प्रियंका चोपड़ा साल 2010 में Miss World रह चुकी है इसके खूबसूरती के दीवाने केवल भारत मे ही नही बल्कि पूरी दुनिया मे है।

इन्होंने अपने से 10 साल छोटे अमेरिकन सिंगर और सांग राइटर Nick Jonas से शादी कर ली है प्रियंका को उनकी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के लिए कई अवार्ड्स मिले है 

दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं

अपने World’s Most Beautiful Women 2021 के बारे में जान गए होंगे आइये अब दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं के बारे में जानते है नीचे World’s 10 Most Beautiful Women की सूची दिया गया है।

रैंकमहिलाओं के नामदेश
1.Catriona GrayAustralia
2.Liza SoberanoAmerica
3.Nana im Jin-AhSouth Korea
4.Deepika PadukoneIndia
5.Priyanka ChopraIndia
6.Selena GomezAmerica
7.Kristen StewartAmerica
8.Fahriye Evcen Germany
9.Emma WatsonEngland
10.Taylor SwiftAmerica

अब तो आप समझ गए होंगे कि दुनिया की सबसे सुंदर महिला कौन है टॉप 10 लिस्ट इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढ़े –

Leave a Comment