धनिया को इंग्लिश में क्या कहते हैं? | Dhaniya Ko English Mein Kya Hehte Hain

Dhaniya Ko English Mein Kya Hehte Hain

Dhaniya Ko English Mein Kya Hehte Hain :- हम भोजन को स्वादिस्ट बनाने के लिए कई प्रकार मसालें व पदार्थ कर इस्तेमाल करते है। ऐसे ही एक मसाला हम अधिकांश खाना बनने वक्त उपयोग में लाते है। धनिया यहाँ आपको हम धनिया को इंग्लिश में क्या कहते हैं? इसके बारे में जानकारी देंगे।

धनिया एक प्रमुख मसाला होता है जो खाने के व्यंजनों में उपयोग होता है धनियाँ को प्रकार उपयोग किया जाता है पत्तियों और बीजों के रूप में और इसका स्वाद थोड़ा हल्का और ख़ुशबूदार होता है। धनिया को भारतीय खाने के व्यंजनों में मुख्यत: गार्निश और तड़कने के रूप में उपयोग किया जाता है आइये Dhaniya Ko English Mein Kya Hehte Hain इसके बारे में बताते है।

धनिया को इंग्लिश में क्या कहते हैं?- Dhaniya Ko English Mein Kya Hehte Hain

धनिया को अंग्रेजी में Coriander कहा जाता है इसका इस्तेमाल भारत में सब्जी या मासालेदार व्यंजन बनाने वक्त किया जाता है इसके अलावा धनिया के पत्तियाँ ताजगी और ख़ुशबू के साथ सलाद, चटनी, सब्जियाँ, दाल आदि में डाली जाती हैं जिससे भोजन स्वादिष्ट और आकर्षक होता होता है।

धनिया को इंग्लिश में क्या कहते हैं?Coriander 

धनिया के बीज भी उपयोग होते हैं और इन्हें पीसकर मसालों में मिलाकर, जैसे कि गरम मसाला, धनिया पाउडर आदि उपयोग किया जाता है धनिया में विटामिन्स, मिनरल्स, एंटीऑक्सिडेंट्स और विशेष रूप से विटामिन सी पाया जाता है, जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

FAQ

Q : धनिया को अंग्रेजी में क्या कहते हैं?

Ans : Coriander 

Q : धनिया का विज्ञानिक नाम क्या है?

Ans : Coriandrum sativum

अब आपको अच्छी तरह से समझ में आ गया होगा की Dhaniya Ko English Mein Kya Hehte Hain अगर आपको किसी भी शब्द का मलतब जानना है तो कमेंट में बताएं और हिंदी सीखो ब्लॉग को विजित करते रहिये।

Related Posts :-

Leave a Comment