close button

बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें? जानिए आसान तरीका

क्या आप जानते है कि बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें अगर नही तो इस पोस्ट के पढ़ने के बाद जान जाएंगे अगर आप चाहते है कि किसी को कॉल करें तो हमारा नंबर उसके मोबाइल पर न दिखें तो इस पोस्ट पर बने रहे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करना ज्यादा मुश्किल भी नही है।

दोस्तो अगर आप अपना मोबाइल नम्बर छुपाकर यानी इंडेन्टिटी हाईड करके दुसरो के पास कॉल करना सभी लोगो को पता नही होता है जब हम अपने मोबाइल से किसी दूसरे मोबाइल पर कॉल करते है तो उस फोन में हमारा नम्बर दिखता है। 

लेकिन अगर आप चाहते कि हम किसी कॉल करे तो हमारा नंबर न दिखे ओर सामने वाले व्यक्ति को पता न चल सके कि आपका नम्बर कौन सा है हम ऐसी चीजें ज्यादातर फिल्मो में दिखते जिसमे कोई व्यक्ति कॉल करता है तो Private Numbar & Unknown से कॉल आता है यह रियाल लाइफ में भी मुम्किन है।

हम सब अक्सर इंटेरनेट पर बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करने का तरीका ढूढते रहते है अगर आप भी यही ढूढ रहें तो आप बिलकुल सही जगह पर है इस पोस्ट में हम बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें इसके बारे में पूरे आसान शब्दो मे जानेंगे तो चलिए बिना देरी के शुरू करते है।

बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें 

Bina Mobile number dikhaye call kaise karen

बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करना कोई बड़ी बात नही अगर आपके पास एक स्मार्टफोन/एंड्राइड फ़ोन है तो आप भी बिना मोबाइल नम्बर दिखाए कॉल कर सकते है इस पोस्ट में हम 3 ऐप्प के माध्यम से बिना मोबाइल नम्बर दिखाए कॉल करने का तरीका जानेंगे इसके लिए हमारे नीचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Phone ID Faker App से बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें 

बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करके के लिए Phone ID Faker ऐप्प काफी मसहूर है इसके मदद से आप बिना मोबाइल नंबर दिखाए आसानी से किसी के मोबाइल नम्बर पर कॉल कर सकते है

लेकिन आप इस आप को केवल तीन तीन तक फ्री में इस्तेमाल कर सकते है उसके बाद यूज करने के लिए आपको क्रेडिट खरीदना पड़ेगा चलिए जानते है इस एप्प को इस्तेमाल कैसे करना है।

स्टेप-1 सबसे पहले गूगल Playstore से Phone ID Faker ऐप्प सर्च करें फिर डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लेना है।

स्टेप-2 अब इस एप्प को ओपन करना है जिसके लिए आपसे कुछ पर्मिसन मांगेगा उसे Allow करना होगा।

स्टेप-3 अब आपको दो बॉक्स दिखाई देंगे जिसमे पहले वाले बॉक्स (Caller ID) में आप अपने मन से कोई भी अंक डाल सकते है।

Bina number ke call kaise kare

स्टेप-4 फिर दूसरे बॉक्स (Number to Call) में आप जिस नंबर पर आप कॉल करना चाहते है उस नम्बर को यहाँ डालना है ध्यान रहे 10 अंको का नंबर के पहले +91 जरूर लिख दे क्योंकि यह भारत मे कॉल लगाने का कोड है।

स्टेप-5 अब आपको हरे रंग का कॉल के बटन पर क्लिक करना है जिससे अब कॉल लगने लगेगा ओर सामने वाले मोबाइल में आपके असली नम्बर के बजाय Caller ID में जो नम्बर दिए थे वह नम्बर दिखने लगेगा।

हम आपकी जानकारी के लिए के लिए बता दे बता दे कि आपका कालिंग टाइम आपके बैलेंस पर डिपेंड करता है आपके पास जितना ज्यादा क्रेडिट(पैसा) होगा उतना ही देर तक बात कर पाएंगे शुरुआती में आप जब ऐप्प को इनस्टॉल करते है तो आपको फ्री 0.40$ डॉलर दिए जाते है जो आप शुरुआत में ट्रायल के लिए कुछ समय के लिए यूज कर सकते है।

अगर आपको ज्यादा देर तक बात करना है तो आपको क्रेडिट ख़रीदना पड़ेगा लेकिन हम आपको इन सब ऐप्प पर पैसे लगाने का बिल्कुल सलाह नही देंगे क्योंकि आपका पैसा दुब भी सकता है हम राय देंगे कि अगर आपको इस तरह का कॉल करना चाहते है तो आप Phone ID Faker ऐप्प जैसी कई सारे ऐप्प प्लेस्टोर पर मौजूद है।

आप सब ऐप्प का केवल फ्री वाले क्रेडिट ही यूज करें फिर उसे Delete कर दे फिर दूसरा ऐप्प इंस्टॉल करे ऐसे करने से आप सेफ भी रहेंगे ओर आपका पैसा भी बचेगा।

Primo App से बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें 

Primo App बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करके के लिए काफी सहायक ऐप्प साबित हो सकती है यह आप किसी भी स्मार्टफोन/एंड्राइड फ़ोन में यूज कर सकते है चलिए जानते है इसे यूज कैसे करना है।

स्टेप-1 सबसे पहले प्लेस्टोर से Primo App सर्च करना है पहले वाला ऐप्प को डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लेना है।

स्टेप-2 अब ओपन करने के लिए कुछ पर्मिसन मांगेगा उसे Allow करना है फिर ओपन करना है।

स्टेप-3 अब आप इस एप्प में पहली बार आये है तो SIGN UP के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप-4 अब +91 india सलेक्ट करके अपना मोबाइल नम्बर डालकर Send Conformation Code सबमिट करना है 

स्टेप-5 अब आपको अपना नाम, यूजर नाम और पासवर्ड डालकर Sign Up के ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप-6 इस ऐप्प के माध्यम से बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करके के लिए आपको कॉल के ऑप्शन में जाना है Country Code “भारत +91” सलेक्ट करना है।

स्टेप-7 अब आपको जिस व्यक्ति के पास कॉल करना है उसका नम्बर इंटर करना है ओर कॉल के बटन पर क्लिक करना है अब उसके फोन पर आपका नम्बर दिखाई नही देगा बल्कि +301 से कॉल आएगा इस तरह से आप बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कर पाएंगे।

बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल करने वाला Apps लिस्ट

अगर दुर्भाग्य से हमारे बताये गए दोनों ऐप्प सही तरह से काम नही कर रहे है तो आप नीचे दिया गया मोबाइल ऐप्प लिस्ट से किसी भी ऐप्प का इस्तेमाल कर सकते है इसे इस्तेमाल करने का तरीका ऊपर बताया गया स्टेप्स से आप समझ सकते है क्योंकि सभी Apps का यूज करने का माध्यम लगभग एक जैसा ही होता है।

  1. Call SpoofGuard
  2. 2nd Phone Number
  3. Call App

अब तो आप समझ गए होंगे कि बिना मोबाइल नंबर दिखाए कॉल कैसे करें इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे Whatsapp, Instagram, Twitter, Telegram, Facebook पर जरुर Share करे।

इसे भी पढ़े – 

Leave a Comment