close button

Pubg India Download | Battlegrounds Mobile India Game Download और Install कैसे करें

आज हम जानेंगे कि Battlegrounds Mobile India Game यानी Battlegrounds Mobile India Game Download और Install कैसे करें जैसे कि हमें मालूम है कि सितंबर 2020 में भारत सरकार ने इंडिया से 59 चाइनीज एप्प्स को बैन कर दिया जिमसें PUBG भी शामिल था इंडिया के खुफिया एजेंसी पहले से ही सावधान की थी।

कुछ चाइनीज एप्पलीकेशन भारत के लोगो का डेटा चुरा कर स्टोर कर रही है तब चाइनीज ऐप्प को बैन करने का जोर और भी बढ़ गयी आखिर में भारत सरकार ने 59 चाइनीज ऐप्पस को भारत में हमेशा के लिए बैन कर दिया जिसमे बहुत से भारतीयों का मन पसंद वीडियो बैटलग्राउंड गेम पब्जी को भी बैन कर दिया गया चाइनीज पब्जी जेम बैन होने के बाद Pubg Corporation भारत के लिए पब्जी गेम बनाया है।

जिसमे सिर्फ भारत के लोग ही खेलेंगे इस नए पब्जी गेम का नाम Battlegrounds Mobile India Game रखा गया है जिसको संक्षेप में BGMI कह सकते है नाम से पता चाहता है कि यह पब्जी गेम इंडिया का है इस नये गेम को पहले Battlegrounds Mobile India के नाम से जाना जाता था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Battlegrounds PUBG का शुरुआत Beta Version में हुआ था लेकिन अब Full Version में आ गया है Battlegrounds PUBG Game भारत मे आने से पहले कई सारे परेशानियों का सामना करना पड़ा था बाद में Playstore पर Pre Registration के लिए डाल दिया गया लेकिन कुछ से समय बाद Indian PUBG Game को प्रिलीज कर दिया गया।

लेकिन रिलीज होने के बाद भी बहुत सारे लोगो को Battlegrounds Mobile India Game Download और Install करने दिक्कत हो रही है अगर आपको भी ऐसी समस्या देखने को मिल रही है तो ईद पोस्ट को अंत तक पढ़े इसमे PUBG Mobile India Game Download और Install कैसे करें इसके बारे में पूरी जानकारी जानने वाले है।

Battlegrounds Mobile India क्या है 

Battlegrounds Mobile India Game Download Kaise Karen

Battlegrounds Mobile India एक प्रकार के वर्चुअल Video Action ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम है जिसको एक साथ Multiple Player खेल सकते है इसे आप Android Mobile और Laptop/Pc दोनों प्लेटफॉर्म पर खेल सकते है अगर अपने पहले पब्जी गेम खेला है।

तो आपको Battlegrounds Mobile Game आसानी से खेल सकते हैं क्योंकि इसका इंटरफेस और फँसन बिल्कुल पब्जी गेम जैस देखने को मिलेगा बैटलग्राउंड गेम भारत मे काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है क्योंकि इस गेम को 2 दिन में 10 मिलियन प्लेस्टोर पर डौनलोडिंग का रिकॉर्ड है।

Battlegrounds Mobile India Game Requirements

  1. आप जिस Mobile या PC में गेम खेलना चाहते है उसमे Internet Connection होना चाहिए।
  2. आपके स्मार्टफोन में कम से कम 2 GB Ram होना जरूरी है।
  3. Battlegrounds Mobile India Game खेलने के लिए आपका फोन Android 5.1.1 होना चाहिए।
  4. आपका स्मार्टफोन का स्क्रीन साइज कम से कम 5 इंच होना चाहिए।
  5. आपका स्मार्टफोन ज्यादे हैंग नही करनी चाहिए क्योंकि ऐसा होने से गेम सही तरह से चल नही पाएगा।

Battlegrounds PC India Game Requirements

  1. PC में गेम खेलने के लिए कम से कम 4 GB Ram होना चाहिए।
  2. Battlegrounds PC में खेलने के लिए आपके पास अच्छी इंटेरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
  3. Battlegrounds PC में खेलने के लिए आपके पिसी में 64-bit processor operating system होना चाहिए।
  4. Battlegrounds PC में खेलने के लिए आपके पिसी में 2 GB Graphics होना चाहिए तब भी आप अच्छी तरह से कोई भी हाई क्वालिटी गेम खेल सकते है।
  5. Battlegrounds Game PC के लिए कम से कम Intel Core i3-4340 / AMD FX-6300 Processor होना जरूरी है।

Battlegrounds Mobile India Game Download और Install कैसे करें

Battlegrounds Mobile एक हाई क्वालिटी गेम है जिसका साइज 723 MB है इसे डाउनलोड करना बहुत हो आसान है अगर आप Battlegrounds Mobile India Game को Mobile या PC में खेलना चाहते है तो हमारे बताये गए नीचे आसान स्टेप्स को फॉलो करें।

Game NameBattlegrounds Mobile India
Size723 MB Above
DeveloperBluehole (Krafton)
OriginKorea
Server UsedMicrosoft Azure
Short NameBGMI
Official Websitebattlegroundsmobileindia.com
  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में इंटरनेट चालू कर लीजिए और Playstore ऐप्प को ओपन करें।
  2. प्लेस्टोर में PUBG लिखकर सर्च करना है सबसे ऊपर वाले ऐप्प को डाउनलोड करें ध्यान रहे गेम डाउनलोड होने में थोड़े समय लग सकते है क्योंकि इसका साइज बड़ा है।
  3. गेम डाउनलोड होने के बाद सभी पर्मिसन Allow करके इनस्टॉल करें फिर ओपन करें अब आप गेम को खेल सकते है। 

अगर आप फ्री में इस गेम को PC/Leptop में खेलना चाहते है तो आपको पहले Blue Stack सॉफ्टवेयर गूगल से डाउनलोड करने अपने पीसी में इंस्टॉल कर ले

उसके बाद आप किसी भी मोबाइल गेम या ऐप्प को PC चला सकते है फिर इसके बाद ही आप Blue Stack के मदद से Battlegrounds Mobile India Game को अपने पिसी में खेल सकते है।

Battlegrounds Mobile India Game कैसे खेलते है

ऊपर बताये गये तरीका से डाउनलोड करने के बाद Battlegrounds Mobile India Game को खेलने के लिए फेसबुक से लॉगिन कर सकते है ताकि आप सेफ रहें उसके बाद आपको अपना कैरेक्टर चुन लेना हैं की आप Male या Female है फिर अपना कपड़ा सेलेक्ट कर लेना है।

आपके सामने दो ऑप्शन मिलते है सिंगल प्लेयर के लिए और दूसरा multi Players आप अपने हिसाब से चुन सकते है अगर आप मल्टीपल प्लेयर चुनते है तो आप अपने फ्रेंड को Invite कर सकते है और टीम बनाकर खेल सकते है अगर आप चाहें तो अकेले भी खेल सकते है।

यह गेम 100 पलेयर्स के बीच खेल सकते है जिसमे जहाज से पैराशूट द्वारा से नीचे उतार जाता है फिर आपको हथिरण यानी Weapons खेजने होते है और साबसे जरूरी बात यह है की आपको Red Colurs के Circles के अंदर ही रहना होता है बाहर जाने पर मारे जाते है गेम के शुरुआत सर्कल बड़ा होता है लेकिन धीरे धीरे छोटा होने लगता है।

जो गेम को और कठिन बना देता है इसी रेड सर्कल को ध्यान में रखते हुए अपने टार्गेट तक पहुचना है और लास्ट में 100 प्लेयर्स में से जो भी बचता है वही उस गेम का Winner होता है अगर आपने पहले पब्जी गेम खेला है तो आपको सारी चीज है बहुत जल्द समझ में आ जाएगी क्योंकि यह गेम बिल्कुल पब्जी गेम के जैसा है।

FAQ

Q : Battlegrounds Mobile India Game किस देश का है?

Ans : बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम South Korean देश का है Krafton company ने लांच किया है।

Q : Battlegrounds Mobile India Game किसने बनाया है?

Ans : Battlegrounds Mobile India Game को क्राफ्टन एक साउथ कोरियाई विडियो कंपनी द्वारा बनाया गया है।

Q : Battlegrounds Mobile India Game क्या सेफ है?

Ans : जी हां ! बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम बिल्कुल सेफ है आप बेहिचक यूज कर सकते है

अब तो आप समझ गए होंगे कि Battlegrounds Mobile India Game Download और Install कैसे करें  इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

Related Posts :-

Leave a Comment