close button

12 February Ko Kya Hai | जानिए 12 फ़रवरी को क्या है

12 February Ko Kya Hai : कई सारे लोग गूगल पर सर्च करते है की 12 तारिक को क्या है (12 February Ko Konsa Day Hai) अगर आप भी जानना चाहते है की 12 February Ko Kya Hai तो ये पोस्ट आपके लिए है यहाँ आपको 12 फ़रवरी को कौन डे है इसके बारे में बताया जाएगा।

जैसा की हम जानते है की पुरे साल में फ़रवरी माह को Valentine Week कहाँ जाता है लेकिन हममे से ज्यादातर लोग कन्फ्यूज रहते है की आज कौन सा डे है, कल कौन सा डे था यह कन्फ्यूजन पुरे फ़रवरी माह तक रहती है की किस दिन कौन सा डे है यही परेशानी लोगो को देखकर हमने ये पोस्ट आपके लिए लाये है। 

यहाँ आपको बताएँगे की 12 फरवरी को कौनसा डे है (12 February Ko Kya Hai) अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है तो इस पोस्ट पर बने रहे।

12 February Ko Kya Hai

12 February Ko Kya Hai

12 फ़रवरी को हग डे (Hug Day) 12 फरवरी को मनाया जाता है, इस दिन हर कपल एक दुसरे को हग यानि गले मिलते है, इस डे को दो दिलो को मिलाने वाला दिन भी कहाँ जाता है इस दिन प्रेमी एक साथ बिताते है अपने प्यार के इजहार करते है।

तारिक (Date)दिन का नाम (Day name)
12 फ़रवरीहग डे
12 February Hug Day

फ़रवरी महिना प्रेमयो का महिना कहा जाता है इस महीने की इन्तेज़ार सभी प्रेमी जोड़ी बेसब्री से इन्तेजार करते है फ़रवरी के यह हप्ता आठ हप्ता का होता है फ़रवरी महीने का यह वेलेंटाईन वीक 7 फ़रवरी से 14 फ़रवरी तक रहता है।

इस महिना सभी कपल्स के लिए काफी खुश रहते है Valentine Week के इस हप्ते है Rose Day, Propose Day, Chocolate Day, Teddy Day, Promise Day, Hug Day, Kiss Day, Valentine Day जैसे कपल्स डे मनाया जाता है यह सभी तरह के डे प्रेमी जोड़ो के लिए ही होता है, इस Valentine Week की आगमन रोज डे से होता है और अंत Valentine Day से होता है।

FAQ

Q : 12 फ़रवरी को क्या है

Ans : हग डे (Hug Day)

Q : 12 February Ko Kaunsa Day Hai

Ans : Hug Day

Q : हग डे कब है?

Ans : 12 फ़रवरी को

Q : हग डे का मतलब क्या है?

Ans : हग डे के दिन प्रेमी एक दुसरे को हग यानि गला मिलते है और अपने प्यार के इजहार करते है।

अब तो आप समझ गए होंगे कि 12 फ़रवरी को क्या है इसके बारें में काफी अच्छी तरह से बताया गया है ताकि आप अच्छी तरह से समझ सकें।

उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे।

इसे भी पढ़े –

Leave a Comment